Lucknow News : आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा

आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा
UPT | आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या।

Oct 05, 2024 13:21

राजधानी में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे आदित्य दुबे (17 वर्ष) ने शनिवार सुबह 8 बजे कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

Oct 05, 2024 13:21

Lucknow News : राजधानी में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे आदित्य दुबे (17 वर्ष) ने शनिवार सुबह 8 बजे कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह दिल दहला देने वाली घटना हजरतगंज कामर्श हाउस बिल्डिंग में हुई। घटना का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छात्र ने ऐसा कदम क्यों किया, इसका खुलासा नहीं हुआ है। इसको लेकर पुलिस जांच में जुटी है।

कोचिंग सेंटर में मचा हड़कंप
जानकारी के अनुसार, आदित्य शनिवार सुबह कोचिंग पहुंचा। इसके बाद सीधे आठवीं मंजिल पर जाकर नीचे कूद गया। घटना के बाद कोचिंग सेंटर में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस छात्र को अस्तपाल ले गई। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना से कोचिंग में पढ़ने वाले अन्य छात्र और स्टाफ स्तब्ध रह गए। कोई भी समझ नहीं पा रहा था कि आखिरकार आदित्य ने ऐसा कदम क्यों उठाया। 



नहीं मिला सुसाइड नोट 
पुलिस ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया। कोचिंग सेंटर की छत पर छोड़ी गई आदित्य की चीजें और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि आदित्य के माता-पिता नोएडा में रहते हैं। वह यहां जानकीपुरम में अपने चाचा के परिवार के साथ रहता था। पिता विनय दुबे एक कंपनी में लीगल एडवाइजर हैं। आदित्य के माता-पिता को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। आदित्य के परिवार से बातचीत करके आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।  

Also Read

सभी​ जिलों को एक हफ्ते में करना होगा ये काम, जानें आगे की प्रक्रिया

5 Oct 2024 03:57 PM

लखनऊ यूपी को 'जीरो पॉवर्टी स्टेट' बनाने की कवायद : सभी​ जिलों को एक हफ्ते में करना होगा ये काम, जानें आगे की प्रक्रिया

मुख्य सचिव के जारी आदेशों के अनुसार, एन्युमरेटर के चयन के बाद चयनित परिवारों की नामों की सत्यापन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यदि किसी सूचना पर संदेह होता है तो थर्ड पार्टी के जरिए स्थलीय परीक्षण भी किया जाएगा। और पढ़ें