विधायक विनय वर्मा के घर की टोटियां तलाशने में जुटी लखनऊ पुलिस : चोरों ने वीआईपी इलाके में की वारदात

चोरों ने वीआईपी इलाके में की वारदात
UPT | अपना दल (सोनेलाल) विधायक विनय वर्मा के सरकारी आवास से टोटियां चोरी

Sep 02, 2024 14:46

विधायक ने बताया कि आवास के पीछे से ताला तोड़ कर चोरों ने डायनिंग रूम के वाशबेसिन और कमरों के बाथरूम में लगे नलों की टोटियां तोड़कर निकाल ली। हजरतगंज कोतवाली इंस्पेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Sep 02, 2024 14:46

Lucknow News : पुलिस को चकमा देकर चोर न सिर्फ आम आदमी के घरों को निशाना बना रहे हैं बल्कि माननीयों को भी नहीं बख्श रहे हैं। इस बार चोरों ने बटलर पैलेस कॉलोनी से अपना दल (सोनेलाल) के विधायक विनय वर्मा के सरकारी आवास को निशाना बनाया और यहां से पानी की टोटियां चोरी कर ले गए। विधायक ने अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान समेत कई विधायकों के सरकारी आवास में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। कहीं मुर्गा तो कहीं भैंस चोरी के भी मामले सामने आए हैं। अब टोटी चोरी की वारदात सुर्खियों में है।

सरकारी आवास में चल रहा मरम्मत का काम
लखनऊ के शातिर चोरों ने इस बार सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ विधानसभा सीट से विधायक विनय वर्मा के सरकारी आवास में वारदात को अंजाम दिया। विधायक के आवास पर मरम्मत आदि का काम चल रहा है। ये काम राज्य संपत्ति विभाग की ओर से कराया जा रहा है। इस वजह से लोगों का आना जाना रहता है। इसी का फायदा उठाकर चोर उनके घर में दाखिल हुए और डायनिंग रूम, वाशबेसिन और बाथरूम की टोटियों पर हाथ साफ कर चले गए। विधायक ने अपने सरकारी आवास में चोरी की जानकारी पुलिस को दी।

डॉग स्क्वायड और पुलिस टीम ने की छानबीन
सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई। मौके पर डॉग स्क्वायड सहित अन्य टीमें लगाकर बारीकी से छानबीन की गई। बटलर पैलेस का इलाका वीआईपी श्रेणी में आता है। यहां वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर मंत्री, विधायकों का आवास हैं। ऐसे में यहां चोरी की घटना पर कई सवाल खड़े उठ रहे हैं। जिन आवासों में जाने पर लोग कई बार सोचते हैं, पुलिस मौजूद रहती है, वहां चोरों का बेधड़क होकर दाखिल होना, सभी नलों की टोटियों पर हाथ साफ करने से जाहिर होता है कि किसी ने उन पर ध्यान नहीं दिया।

ऐसे हुई चोरी की जानकारी
घटना का लेकर विधायक विनय वर्मा ने बताया कि उन्हे विधायक के तौर पर बी-1, बटलर पैलेस कालोनी स्थिति सरकारी आवास आंवटित हुआ है। इस मकान में राज्य संपत्ति विभाग काम कर रहा है, जिस वजह से वह अभी यहां नहीं रहते हैं। आवास में हो रहे काम को देखने के लिए वह आने वाले थे, ऐसे में साफ सफाई करने के लिए सहयोगी अनुराग मिश्रा को भेजा था, जिससे चोरी की जानकारी हुई।  विधायक ने बताया कि आवास के पीछे से ताला तोड़ कर चोरों ने डायनिंग रूम के वाशबेसिन और कमरों के बाथरूम में लगे नलों की टोटियां तोड़कर निकाल ली। इसके बाद कर्मचारी ने डायल-112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी।

विधायक ने सुरक्षा पर उठाए सवाल
विधायक ने एफआईआर में कहा है कि कृपया उनके आवास में हुई चोरी की प्राथमिक रिर्पोट दर्ज कर शीघ्र दोषियों विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही यह भी दिखवा लें कि ऐसी पॉश कालोनी में भी रहने वाले एक विधायक के आवास पर चोरी की वारदात हो रही है, तो सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं और क्या किये जा रहे हैं। विधायक ने एफआईआर में कहा कि यदि वह व उनका परिवार उस समय मौजूद होता तो उनकी जान को भी खतरा हो सकता था। हजरतगंज कोतवाली इंस्पेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।
 

Also Read

 अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

15 Sep 2024 10:40 AM

लखनऊ दस्तावेजों में अल्पसंख्यक बनकर एमबीबीएस सीट की हासिल : अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

इस मामले को लेकर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (डीजीएमई) किंजल सिंह ने कहा कि गृह विभाग इस मामले की गहन जांच करेगा। सरकार के इस मामले में कड़ा रुख अपनाने की बात कही जा रही है। फिलहाल 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ जांच शुरू की जा चुकी है। और पढ़ें