Lucknow News : 700 डॉक्टरों की टीम हुई रवाना, भारत नेपाल सीमा पर लोगों का होगा मुफ्त इलाज

700 डॉक्टरों की टीम हुई रवाना, भारत नेपाल सीमा पर लोगों का होगा मुफ्त इलाज
UPT | डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

Feb 08, 2024 16:33

राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर से डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य सेवा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। जिसमें प्रदेश के...

Feb 08, 2024 16:33

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर से डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य सेवा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। जिसमें प्रदेश के बेस्ट 700 डॉक्टरों की टीम शामिल है। यह डॉक्टरों की टीम नेपाल बॉर्डर पर बसे थारू जनजाति के साथ 1 लाख लोगों का मुफ्त इलाज करेगी। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस मेघा मिशन में सरकार की तरफ से हर सुविधा उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण और मंत्री दयाशंकर सिंह भी रहे मौजूद।

लाखों लोगों को मिलेगी टॉप फैसिलिटी
उत्तर प्रदेश की डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह स्वास्थ्य सेवा यात्रा 8 फरवरी से 11 फरवरी तक चलाई जाएगी। जिसमें 290 गांव कवर किए जाएंगे। 700 डॉक्टरों की टीम लगभग 1 लाख लोगों का मुफ्त इलाज करेगी और टॉप मेडिकल फैसिलिटी लोगों तक पहुंच जाएगी। लगातार पिछले 4 वर्षों से नेशनल मेडिकल ऑर्गेनाइजेशन अवध प्रांत और श्री गोरक्षनाथ सेवा न्यास के द्वारा लोगों तक मुफ्त इलाज पहुंचाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत लोगों का मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण और इलाज किया जाता है।

गोरखपुर से होगी यात्रा की शुरुआत 
स्वास्थ्य सेवा यात्रा की शुरुआत गोरखपुर में स्थित श्री गोरक्षपीठ मंदिर से गुरुवार को की जाएगी। इस यात्रा में लखनऊ के डॉक्टरों के साथ-साथ गोरखपुर एम्स, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज, देवरिया मेडिकल कॉलेज, सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज और बीएचयू के डॉक्टर होंगे शामिल। नेपाल बॉर्डर से समीपवर्ती इलाकों में डॉक्टरों की 30 से 40 टीमें जाएंगी। यह यात्रा लखीमपुर खीरी बहराइच सिद्धार्थ नगर महाराजगंज श्रावस्ती बलरामपुर आदि नेपाल से जुड़े हुए इलाकों में लोगों का मुफ्त इलाज करेंगे और दो दिन टीम गांवों में जाएगी। एक दिन जिला मुख्यालय पर मेगा कैंप का आयोजन किया जाएगा।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें