ऑथर Mazkoor Alam

Ram Mandir : मकर संक्रांति से प्राण-प्रतिष्ठा तक बिजली में नहीं होगी कटौती, मनाएं दिवाली

 मकर संक्रांति से प्राण-प्रतिष्ठा तक बिजली में नहीं होगी कटौती, मनाएं दिवाली
Uttar Pradesh Times | Symbolic Image

Jan 12, 2024 20:30

22 जनवरी को श्रीरामलला गर्भगृह में विराजमान होने वाले हैं। इसे लेकर न सिर्फ जिले में पूरे राज्य में उत्साह है। सभी अपने घरों को सजा रहे हैं। रंग-बिरंगी झालरों से अपने-अपने घरों को जगमगाने की तैयारी में लगे हैं। लोगों के आरजू पर पानी न फिरे, इसके लिए बिजली निगम भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति की तैयारी में लगा है।

Jan 12, 2024 20:30

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता से अपील की थी कि रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर 22 जनवरी को आप दिवाली मनाएं। पूरे राज्य को जगमग-जगमग कर दें। अब आप निर्बाध रूप से दिवाली मना सकेंगे, खासकर अयोध्या में। मकर संक्राति से लेकर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह तक जिले में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। बिजली विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। शनिवार को होने वाली चेयरमैन की बैठक में भी इस पर मुहर लगने की उम्मीद है। शाम को घरों के बाहर रोशनी रहे, इसके लिए सरकार पहले से तैयारी करने जा रही है। 

सजाया जा रहा है घर-घर को
इसी माह की 22 जनवरी को श्रीरामलला गर्भगृह में विराजमान होने वाले हैं। इसे लेकर न सिर्फ जिले में पूरे राज्य में उत्साह है। सभी अपने घरों को सजा रहे हैं। रंग-बिरंगी झालरों से अपने-अपने घरों को जगमगाने की तैयारी में लगे हैं। लोगों के आरजू पर पानी न फिरे, इसके लिए बिजली निगम भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति की तैयारी में लगा है। यह आपूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा के बाद भी कुछ दिन तक जारी रहने की उम्मीद है।

शासन है पूरी तरह चौकस
शासन ने मकर संक्रांति को प्रांतीयकृत मेला घोषित किया है। इसके मद्देनजर 14 जनवरी को भी 24 घंटे तक जिले में बिजली आपूर्ति होगी। आला अधिकारियों ने सभी बिजलीघरों को इसके लिए निर्देशित कर दिया है। किसी तरह की भी गड़बड़ी को तुरत ठीक करने को कहा गया है। प्राण-प्रतिष्ठा के समय जिला बिजली कटौती मुक्त रहेगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को तैयारियां दुरुस्त रखने का निर्देश है। शनिवार को चेयरमैन के साथ बैठक में इसे कैसे अमलीजामा में लाना है। इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें