लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा : धू-धू कर जली सरकारी बस, खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

धू-धू कर जली सरकारी बस, खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान
UPT | लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा

May 03, 2024 17:04

लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां यात्रियों को लेकर जा रही सरकारी एयरकंडीशन बस में आग लग गई। लपटें उठती देख चालक ने बस को रोक दिया औऱ यात्रियों को खिड़की-दरवाजे से बाहर निकाला।

May 03, 2024 17:04

Short Highlights
  • चलती सरकारी बस में लगी आग
  • मौके पर पहुंचा दमकल विभाग
  • यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
Unnao News : लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर उन्नाव के पास शुक्रवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां यात्रियों को लेकर जा रही सरकारी एयरकंडीशन बस में आग लग गई। लपटें उठती देख चालक ने बस को रोक दिया औऱ यात्रियों को खिड़की-दरवाजे से बाहर निकाला। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल घटना में किसी के जान-माल की कोई सूचना नहीं है।

चलती बस में लग गई थी आग
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर एक सरकारी एसी बस लखनऊ से कानपुर जा रही थी। तभी गहिरा स्थित ढाबा के पास बस के केबिन में आग लग गई। धुआँ उठते देख बस चालक ने कंडक्टर को जानकारी दी। आनन-फानन में बस को सड़क किनारे रोक दिया गया और यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। थोड़ी देर बाद ही आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी बस धू-धू कर जलने लगी।

मौके पर पहुंचा फायर विभाग
घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचकर फायर टेंडर की गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। पुलिस ने वहां लगे जाम को खुलवाकर वाहनों को धीमी गति से गंतव्य की ओर रवाना किया। गनीमत रही कि चालक की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच गई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

नया नहीं है बसों में आग लगने का मामला
यूपी की सरकारी बसों में आग लगने का मामला कोई नया नहीं है। बीते महीने शहीदपथ पर कानपुर रोड तिराहे के पास सिटी बस में भीषण आग लग गई। सवारियों और परिचालक ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई थी। वहीं पिछले साल सितंबर में भी लखनऊ से गोरखपुर जा रही सरकारी बस में लालबत्ती चौराहा के पास ब्रेक जाम होने की वजह से आग लग गई थी। तब भी यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी।

Also Read

क्लास का वीडियो भेजने के नाम पर खानापूर्ति, छात्रों की ऑनलाइन हाजिरी में भी दिलचस्पी नहीं

3 Jul 2024 10:13 PM

लखनऊ UP News : क्लास का वीडियो भेजने के नाम पर खानापूर्ति, छात्रों की ऑनलाइन हाजिरी में भी दिलचस्पी नहीं

प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने स्कूल के सभी शिक्षकों के क्लास में पढ़ाते वक्त के वीडियो की रिकॉर्डिंग 10 जुलाई तक अपने खंड शिक्षा अधिकारी को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। और पढ़ें