UP CMO Transfer : यूपी में 15 चिकित्साधिकारियों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती

यूपी में 15 चिकित्साधिकारियों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती
UPT | up govt

Jul 18, 2024 18:16

तबादला सूची के मुताबिक डॉ. अखिलेश मोहन गाजियाबाद के मुख्य चिकित्साधिकारी बनाए गए हैं। डॉ. अच्युत मोहन को प्रतापगढ़ भेजा गया है। डॉ. संजय कुमार सीएमओ कौशांबी बनाए गए हैं।

Jul 18, 2024 18:16

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभागों में तबादलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को कई मुख्य चिकित्साधिकारियों के तबादले कर​ दिए गए। प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के संयुक्त निदेशक ग्रेड के 15 चिकित्साधिकारियों के तबादले किए गए हैं। स्वास्थ्य महकमे में किए गए ताजा बदलाव के बाद कई जनपदों के चिकित्साधिकारी बदल गए हैं। इनमें मेरठ, गाजियाबाद, प्रतापगढ़, कौशांबी, आजमगढ़, बागपत, महराजगंज और सहारनपुर के सीएमओ को हटाया गया है। इनमें कई ऐसे मुख्य चिकित्साधिकारी शामिल हैं, जिन्हें 62 वर्ष की आयु पूरी होने के चलते प्रशासनिक पदों से हटाया गया है।

इन जनपदों में नए सीएमओ की तैनाती
गाजियाबाद के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर को मुरादाबाद में वरिष्ठ परामर्शदाता बनाया गया है। इसी तरह प्रतापगढ़ के सीएमओ डॉ. गिरेंद्र मोहन शुक्ला को बस्ती में, कौशांबी के सीएमओ डॉ. सुष्पेंद्र कुमार को गाजियाबाद में, बागपत के सीएमओ डॉ. महावीर सिंह को आगरा में और आजमगढ़ के सीएमओ डॉ. इंद्र नारायण तिवारी को भदोही में वरिष्ठ परामर्शदाता बनाया गया है। इसके अलावा सहारनपुर के सीएमओ डॉ. संजीव मांगलिक को शामली में वरिष्ठ परामर्शदाता पद पर तैनाती दी गई है। महाराजगंज की सीएमओ डॉ. नीना वर्मा परिवार कल्याण महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक बनाया गया है। मेरठ के सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। बस्ती में तैनात सीएमएस डॉ. अच्युत नारायण प्रतापगढ़ का नया मुख्य चिकित्साधिकारी बनाया गया है। देवरिया के एसीएमओ डॉ. संजय कुमार को कौशांबी का सीएमओ, प्रयागराज के एसीएमओ डॉ. तीरथ लाल को बागपत का सीएमओ और बलिया के एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार को आजमगढ़ का सीएमओ बनाया गया है। सहारनपुर जिला अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. प्रवीन कुमार को वहीं सीएमओ बनाया गया है। मेरठ जिला अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. अशोक कुमार कटारिया को मेरठ का सीएमओ और अयोध्या के एसीएमओ डॉ. दिलीप सिंह को महाराजगंज का नया सीएमओ बनाया गया है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कई अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण
इस बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कई जनपदों में स्वास्थ्य सेवाओं का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पतालों में आने वाले मरीजों से बातचीत की और स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी की। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि जन सामान्य को शत प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। इस उद्देश्य को लेकर जनपद बांदा में हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर, नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मटौंध, बडोखर खुर्द, पहुंचकर वहां की जन स्वास्थ्य सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं की वास्तविक गुणवत्ता का औचक निरीक्षण किया। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने जिला पुरुष चिकित्सालय, जनपद फतेहपुर का भी औचक निरीक्षण  किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चिकित्सालय परिसर की स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए निर्देश दिए। 

रायबरेली में गैरहाजिर डॉक्टर-कर्मचारियों का काटा जाएगा एक दिन का वेतन
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सुबह रायबरेली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां भी पहुंचे और चिकित्सकों व अन्य कर्मियों की उपस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों और उनके तीमारदारों से भी बात की। डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान डॉक्टर समेत 11 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। उन्होंने इन सभी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएचसी निरीक्षण में कई जगह गंदगी का अंबार मिला। डिप्टी सीएम ने दवाओं और उसका स्टॉक की भी जांच की। उन्होंने बताया कि अस्पताल में दवाओं का स्टॉक पूरा मिला। साफ-सफाई को लेकर निर्देश दिए गए हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि साफ-सफाई में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Also Read

 अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

15 Sep 2024 10:40 AM

लखनऊ दस्तावेजों में अल्पसंख्यक बनकर एमबीबीएस सीट की हासिल : अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

इस मामले को लेकर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (डीजीएमई) किंजल सिंह ने कहा कि गृह विभाग इस मामले की गहन जांच करेगा। सरकार के इस मामले में कड़ा रुख अपनाने की बात कही जा रही है। फिलहाल 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ जांच शुरू की जा चुकी है। और पढ़ें