UP MLC Election : विधान परिषद में सभी 13 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी को मिली इतनी सीटें 

 विधान परिषद में सभी 13 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी को मिली इतनी सीटें 
UPT | योगी आदित्यनाथ

Mar 14, 2024 17:49

निर्वाचित हुए उम्मीदवारों में भाजपा के सात, सपा के तीन, अपना दल (एस), रालोद और सुभासपा के एक-एक सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

Mar 14, 2024 17:49

Short Highlights
  • अब दो बड़ी पार्टी कांग्रेस और बसपा का एक भी सदस्य विधान परिषद में नहीं होगा।
  • सभी सदस्य 6 मई 2024 से 5 मई 2030 तक सदन के सदस्य रहेंगे।
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर हुए चुनाव में सभी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर 3 बजे नामांकन वापसी का अंतिम समय समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है। निर्वाचित हुए उम्मीदवारों में भाजपा के सात, सपा के तीन, अपना दल (एस), रालोद और सुभासपा के एक-एक सदस्य निर्वाचित हुए हैं। 

ये बने एमएलसी 
भाजपा पार्टी से डॉ. महेंद्र सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, विजय बहादुर पाठक, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह और रामतीरथ सिंघल निर्वाचित हुए हैं। इसके अलावा रालोद के योगेश चौधरी भी चुने गए हैं। अपना दल एस के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल और सुभासपा के बिच्छेलाल रामजी भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। समाजवादी पार्टी की बात करें तो बलराम यादव, शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, किरनपाल कश्यप निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। निर्वाचन अधिकारी  सभी नव निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र सौंप दिया है। सभी सदस्य 6 मई 2024 से 5 मई 2030 तक सदन के सदस्य रहेंगे।

कांग्रेस और बसपा का विधान परिषद में एक भी सदस्य नहीं
इस चुनाव के बाद दो बड़ी पार्टी कांग्रेस और बसपा का एक भी सदस्य विधान परिषद में नहीं होगा। जबकि भाजपा की संख्या  82 से घटकर 79 हो जाएगी और सपा की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो जाएगी। एमएलसी चुनाव के लिए 21 मार्च को वोटिंग होनी थी। एक सदस्य को जीतने के लिए 29 विधायकों की जरूरत थी। लेकिन कोई एक्स्ट्रा सदस्य के नहीं उतरने के कारण सभी सदस्यों को निर्विरोध चुन लिया गया।

Also Read

आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा

5 Oct 2024 01:14 PM

लखनऊ Lucknow News : आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदा

राजधानी में आईआईटी-जेईई की तैयारी कर रहे आदित्य दुबे (17 वर्ष) ने शनिवार सुबह 8 बजे कोचिंग सेंटर की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। और पढ़ें