कम्प्रेस्ड बायोगैस उत्पादन में यूपी देश में अव्वल : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सीबीजी मॉडल के हुए मुरीद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सीबीजी मॉडल के हुए मुरीद
UPT | कम्प्रेस्ड बायोगैस उत्पादन में यूपी देश में अव्वल।

Sep 02, 2024 22:27

नितिन गडकरी ने सोमवार को दिल्ली के द्वारका स्थित यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इंडिया बायो एनर्जी एवं टेक एक्सपो-2024 के उद्घाटन के अवसर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की खुलकर तारीफ की, उन्होंने सीबीजी (कम्प्रेस्ड बायोगैस) उत्पादन में राज्य की शीर्ष स्थिति की सराहना की।

Sep 02, 2024 22:27

Lucknow News : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को दिल्ली के द्वारका स्थित यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इंडिया बायो एनर्जी एवं टेक एक्सपो-2024 के उद्घाटन के अवसर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की खुलकर तारीफ की,उन्होंने सीबीजी (कम्प्रेस्ड बायोगैस) उत्पादन में राज्य की शीर्ष स्थिति की सराहना की। केंद्रीय मंत्री ने विश्वास जताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सीबीजी और अन्य ऊर्जा स्रोतों के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। 

यूपी सीबीजी उत्पादन में देश सबसे आगे
इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विकास अभिकरण (यूपीनेडा) के स्टॉल का दौरा किया। केंद्रीय मंत्री गडकरी यूपीनेडा के स्टॉल पर पहुंचे, जहां प्रमुख सचिव, ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा नरेन्द्र भूषण ने उनका स्वागत किया। गडकरी को जब बताया गया कि उत्तर प्रदेश सीबीजी उत्पादन के मामले में पूरे देश में सबसे आगे है, तो उन्होंने मुख्यमंत्री योगी और यूपीनेडा के प्रयासों की जमकर तारीफ की। 

बायो ऊर्जा में निवेश का निमंत्रण
उन्होंने सीबीजी उत्पादन और बायो ऊर्जा के क्षेत्र में यूपीनेडा के काम की भी सराहना की। इस दौरान गडकरी ने महिंद्रा मोटर्स से सीएनजी आधारित ट्रैक्टर के लिए नीतियों को लेकर सुझाव देने का भी प्रस्ताव रखा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को प्रमुख सचिव,नरेन्द्र भूषण ने बायो ऊर्जा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों और प्रदेश की जैव ऊर्जा नीति-2022 के तहत दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने देश-विदेश के विकासकर्ताओं और निवेशकों को उत्तर प्रदेश में बायो ऊर्जा के क्षेत्र में अधिक निवेश करने का निमंत्रण भी दिया।

Also Read

इंस्पेक्टर की बस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक का संदेह

15 Sep 2024 12:34 PM

लखनऊ Lucknow News : इंस्पेक्टर की बस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक का संदेह

राजधानी के जिला न्यायालय के सुरक्षा प्रभारी इंस्पेक्टर अनुराग शर्मा (32) की बस यात्रा के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह  लखनऊ से प्रयागराज के लिए बस से यात्रा कर रहे थे। और पढ़ें