यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी : 23-31 अगस्त तक होंगे एग्जाम, उम्मीदवार इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

23-31 अगस्त तक होंगे एग्जाम, उम्मीदवार इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड
UPT | यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा

Aug 21, 2024 01:18

यह परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने पहले ही घोषणा की थी कि प्रत्येक परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले संबंधित एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इस प्रकार, आज केवल...

Aug 21, 2024 01:18

Short Highlights
  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड जारी 
  • परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की जाएगी
  • आज केवल 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी
Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आज, 20 अगस्त को, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। बोर्ड ने पहले ही घोषणा की थी कि प्रत्येक परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले संबंधित एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इस प्रकार, आज केवल 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

इस लिंक से करें डाउनलोड
उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट https://ctcp24.com/uppbpbcst23/index.aspx या  uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड प्रक्रिया में, उम्मीदवारों को अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा और फिर एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना होगा। साथ ही यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार परीक्षा के दिन के लिए A4 साइज के कागज पर सभी पृष्ठों का प्रिंटआउट लेकर जाएं।

एडमिट कार्ड पर मिलेगी जानकारी
एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र की पूरी जानकारी दी गई होगी। इससे पहले, 15 अगस्त को, UPPRPB ने उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी स्लिप जारी की थी। अब उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड से यह जान सकते हैं कि आवंटित शहर में उन्हें किस विशिष्ट केंद्र पर परीक्षा देनी है।



इन बातों का रखें ध्यान
परीक्षा केंद्र पर जाते समय, उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड की प्रिंट कॉपी के साथ-साथ दो हालिया पासपोर्ट साइज फोटो, एक मान्य फोटो पहचान पत्र (जैसे आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस या पैन कार्ड) और एक काला या नीला बॉल पेन अवश्य लेकर जाना चाहिए। यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, तो वे कार्यदिवस में सुबह 10 बजे से शाम 6:30 बजे के बीच तकनीकी हेल्पडेस्क नंबर 044-47749010 पर संपर्क कर सकते हैं।

ध्यानपूर्वक पढ़ें जानकारी
यह परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जो हजारों युवाओं को राज्य पुलिस बल में शामिल होने और अपने समुदाय की सेवा करने का मौका प्रदान करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा की तैयारी के लिए सभी आवश्यक जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ें।

लोगों को भ्रमित करने का प्रयास 
वहीं, कुछ लोगों के द्वारा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2023 की आगामी परीक्षा से संबंधित गलत जानकारियां भी फैलाई जा रही हैं। जिसमें   ये विश्वास दिलाने का प्रयास किया जा रहा है कि वे पैसे के बदले परीक्षा के प्रश्नपत्र उपलब्ध करा सकते हैं।  इस गंभीर मामले पर संज्ञान लेते हुए, बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। ऐसी सभी अफवाहों और गैरकानूनी गतिविधियों के विरुद्ध विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के माध्यम से कानूनी प्रक्रिया शुरू की जा रही है। बोर्ड के अध्यक्ष, श्री राजीव कृष्ण ने सभी उम्मीदवारों को आश्वस्त किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि बोर्ड परीक्षा को पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार और प्रतिबद्ध है। 

ये भी पढ़ें- महोबा में आज से कजली मेला शुरू : बुंदेली संस्कृति का सात दिवसीय उत्सव बनेगा आकर्षण का केंद्र

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें