UP Teacher Transfer 2024 : शिक्षकों के तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ इतने दिन मिलेगा मौका

शिक्षकों के तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ इतने दिन मिलेगा मौका
UPT | UP Teachers Transfer

Jun 24, 2024 23:26

विभाग के मुताबिक जो शिक्षक इस ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे, उन्हें ट्रांसफर का अवसर नहीं मिलेगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑनलाइन ट्रांसफर आदेश जारी किए जाएंगे।

Jun 24, 2024 23:26

Short Highlights
  • शिक्षकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल जारी
  • 26 जून तक आवेदन का मौका 
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राजकीय इंटर कॉलेजों में कार्यरत सहायक अध्यापक और प्रवक्ताओं का तबादला ऑनलाइन होगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तारीख 26 जून है। शिक्षकों को इसके लिए मानव संपदा पोर्टल https://www.ehrms.upsdc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने बताया कि शिक्षकों की सुविधा के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल जारी की गई है। कोई भी शिक्षक सुबह 10 बजे से शाम पांच तक हेल्पलाइन नंबर 8317054632, 8332870905 पर फोन कॉल या व्हाट्सएप कर सकता है। इसके अलावा ईमेल Online teachertransfer2024@gmail.com के जरिए भी उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

इन लोगों को नहीं मिलेगा तबादले का मौका
विभाग के मुताबिक जो शिक्षक इस ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे, उन्हें ट्रांसफर का अवसर नहीं मिलेगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑनलाइन ट्रांसफर आदेश जारी किए जाएंगे। नियमों के मुताबिक शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए उच्च गुणांक वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी। एक से अधिक आवेदकों के गुणांक समान होने पर अधिकतम आयु वाले आवेदक को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा अगर आयु भी समान है, तो वरिष्ठ शिक्षक को प्राथमिकता दी जाएगी। 

पांच विकल्पों का करना होगा चयन
बीमारी दुर्घटना दिव्यंगता और अन्य समस्याओं के आधार पर भी दी वरीयता दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बताया कि तबादले के इच्छुक शिक्षक को मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार वरीयता क्रम में अधिकतम पांच विकल्पों का चयन करना होगा। 

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें