UP Weather Update : अब झमाझम होगी बारिश, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

अब झमाझम होगी बारिश, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत
UPT | UP Weather News

Jun 25, 2024 09:29

उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी हो गया है। लेकिन गर्मी से अभी पूरी तरह से राहत नहीं मिली है। थोड़ी बूंदाबांदी के बाद धूप निकलने से उमस शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार...

Jun 25, 2024 09:29

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी हो गया है। लेकिन गर्मी से अभी पूरी तरह से राहत नहीं मिली है। थोड़ी बूंदाबांदी के बाद धूप निकलने से उमस शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की उम्मीद हैं। इससे उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून की रफ्तार में वृद्धि होगी। बीते 24 जून को लखनऊ, बाराबंकी, गोरखपुर, वाराणसी, नजीबाबाद, मुरादाबाद और अलीगढ़ में भारी बारिश हुई। अलीगढ़ में जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है।


जानिए कहां कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज 25 जून को विभिन्न जगहों पर बौछारें और गरज-चमक का अनुमान है। पश्चिमी यूपी में लू के बढ़ते हुए अंतराल के लिए भी सतर्कता बनाई गई है। आगामी 24 घंटे में जिन जिलों में लू की संभावना है, उनमें बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा और फिरोजाबाद शामिल है। वहीं, पूर्वांचल के कुछ जिलों में बारिश का अनुमान जताया जा रहा है, जिसमें गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और अंबडकर नगर शामिल है।

सोनभद्र में हुआ मानसून का प्रवेश
मौसम विभाग के अनुसार यूपी के सोनभद्र के पास मानसून का प्रवेश हो चुका है और आगामी 2 से 3 दिनों में वह यहां बरसात ला सकता है। राज्य में 25 जून के बाद बारिश की तीव्रता में वृद्धि की संभावना है, जिससे 40 जिलों में मानसून की दस्तक हो सकती है। इस अवधि के दौरान, 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read

पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

3 Jul 2024 08:00 AM

लखनऊ यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

शासन ने पेंशन प्राधिकार पत्र में संशोधन किया है। इस संबंध में पेंशन निदेशालय को शासनादेश जारी किया गया है। कोषागार से पेंशन लेने वाले पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर साल में एक बार जीवित प्रमाणपत्र दाखिल करते हैं। और पढ़ें