UP Weather Update : यूपी के लोगों को गर्मी से मिली कुछ राहत, कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी

यूपी के लोगों को गर्मी से मिली कुछ राहत, कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी
UPT | UP Weather News

Jun 20, 2024 09:24

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू के बीच कुछ जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का दौर जारी हो गया हैं। कई जगहों पर लोगों को बौछार से राहत मिली हैं। बुधवार की रात को यूपी...

Jun 20, 2024 09:24

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू के बीच कुछ जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का दौर जारी हो गया हैं। कई जगहों पर लोगों को बौछार से राहत मिली हैं। बुधवार की रात को यूपी के कुछ जगहों पर बारिश और तेज हवा चली। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली। बीते काफी दिन से यूपी में लोगों को मानसून का इंतजार था, जो कि अब खत्म होने वाला है।


बूंदाबांदी और आंधी से मिली लोगों को राहत
बता दें कि बीतें बुधवार शाम को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और आंधी चली। जिसने कुछ राहत तो जरूर दी। इस बीच आसमान में बादलों की आवाजाही भी रही। लेकिन लखनऊ सहित कई जिलों में अभी भी गर्मी का सितम जारी है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार साउथवेस्ट मानसून 24 या 25 जून को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकता है। इस दौरान बलिया और गोरखपुर के रास्ते पर मानसून की पहुंच की संभावना है।

आंधी-तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश में बारिश और आंधी-तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा लू की स्थिति को लेकर 22 जिलों में 20 जून तक रेड अलर्ट घोषित किया गया है। आज के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश में विभिन्न इलाकों में तेज हवाओं का प्रक्षिप्त होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी 
उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश और गरज की संभावना है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज उष्ण लहर (लू) का असर भी देखने को मिल सकता है। इस बदलते मौसम के कारण उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान के आने की संभावना भी है। और इसके लिए भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। 21 जून से लेकर 23 जून तक भी येलो अलर्ट जारी रहेगा।

Also Read

पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

3 Jul 2024 08:00 AM

लखनऊ यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

शासन ने पेंशन प्राधिकार पत्र में संशोधन किया है। इस संबंध में पेंशन निदेशालय को शासनादेश जारी किया गया है। कोषागार से पेंशन लेने वाले पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर साल में एक बार जीवित प्रमाणपत्र दाखिल करते हैं। और पढ़ें