उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन : लखनऊ के लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, अखिलेश यादव भी हुए गदगद

लखनऊ के लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, अखिलेश यादव भी हुए गदगद
UP Times | सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ मेट्रो के विस्तार के दिए निर्देश

Jan 03, 2024 16:56

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ मेट्रो के विस्तार के निर्देश दिए हैं। इस फैसले की अखिलेश यादव ने भी तारीफ की है। वहीं कानपुर और आगरा मेट्र परियोजनाओं में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

Jan 03, 2024 16:56

Short Highlights
  • सीएम योगी ने दिए लखनऊ मेट्रो के विस्तार के निर्देश
  • अखिलेश यादव ने की फैसले की तारीफ
  • कानपुर और आगरा मेट्रो के लिए भी अच्छी खबर
Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में लखनऊ, आगरा और कानपुर मेट्रो की समीक्षा की। सीएम योगी ने इस दौरान लखनऊ मेट्रो के विस्तार के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि चारबाग से चौक होते हुए वसंतकुंज तक मेट्रो के नए चरण के लिए डीपीआर तैयार कराएं।

कानपुर-आगरा वालों के लिए भी खुशखबरी
वहीं सीएम योगी ने कानपुर और आगरा में मेट्रो को लेकर कहा कि तय समससीमा के भीतर परियोजनाओं को पूरा कराया जाए। सीएम योगी ने कहा कि जनहित के किसी भी प्रोजेक्ट के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है, इसलिए धनराशि समय पर जारी की जाए। वहीं सीएम ने मेट्रो रेल परिसर में व्यवसायिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने की भी बात कही।

अखिलेश यादव ने भी की तारीफ
लखनऊ में मेट्रो के विस्तार के सीएम योगी के फैसले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी गदगद दिखाई दिए। अखिलेश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- 'देर आए, दुरुस्त आए।' आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो की शुरुआत 5 सितंबर 2017 में हुई थी।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें