उत्तराखंड हादसा : मृतकों का आंकड़ा 14 पहुंचा, नोएडा में जॉब कर रहीं 4 युवतियों की मौत, 2 घायल

मृतकों का आंकड़ा 14 पहुंचा, नोएडा में जॉब कर रहीं 4 युवतियों की मौत, 2 घायल
UPT | उत्तराखंड हादसा

Jun 16, 2024 10:28

उत्तराखंड हादसा में मरने वालों में 6 यूपी के हैं। जिनमें 4 युवतियां नोएडा में जॉब करने वाली भी हैं। हादसे के दौरान नोएडा से 6 युवतियां  टैंपो ट्रैवलर में थी।

Jun 16, 2024 10:28

Lucknow News : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में अब तक 14 की मौत हो चुकी है। 12 घायल हैं। मरने वालों में 6 यूपी के हैं। हादसे में नोएडा में जॉब कर रही 4 युवतियों की मौत हो गई है। इस दौरान झांसी और कुशीनगर की दो लड़कियां गंभीर घायल हैं। झांसी की नमिता शर्मा के दोनों पैर टूट गए हैं।

हादसा में मरने वालों में 6 यूपी के
टैंपो ट्रैवलर में 26 पर्यटकों का ग्रुप सवार था। यह सभी नोएडा-दिल्ली के थे। वीकेंड पर इन सभी का प्लान उत्तराखंड के चौपता तुंगनाथ मंदिर जाने का था। 14 जून यानी शुक्रवार की शाम सभी ट्रैवलर में सवार हुए थे। तभी उनका टैंपो ट्रैवलर 650 फीट नीचे अलकनंदा नदी में गिर गया। हादसे में अब तक 14 की मौत हो चुकी है। 12 घायल हैं। मरने वालों में 6 यूपी के हैं। जिनमें नोएडा में जॉब कर रही 4 युवतियां भी शामिल हैं।

नोएडा में जॉब कर रहीं 4 युवतियों की मौत
उत्तराखंड हादसा में मरने वालों में 6 यूपी के हैं। जिनमें 4 युवतियां नोएडा में जॉब करने वाली भी हैं। हादसे के दौरान नोएडा से 6 युवतियां  टैंपो ट्रैवलर में थी। सभी PG पर किराए पर रहती थीं। हादसे में निकिता भट्ट, अंजली श्रीवास्तव, मोहिनी पांडे, स्मृति शर्मा की मौत हो गई। उत्तराखंड की निकिता भट्ट नोएडा के सेक्टर-132 की एक कंपनी में नौकरी करती थीं। अंजली श्रीवास्तव मूल रूप से बिहार से थी। मोहिनी पांडे प्रतापगढ़ और स्मृति शर्मा सोनभद्र की रहने वाली थीं। इन 4 युवतियों के साथ ही वंदना शर्मा और कुमारी शुभम सिंह भी साथ गई थीं।

सीएम ने लिया हादसे का संज्ञान, दिए निर्देश
सीएम योगी ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए एक्स पर लिखा, "उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को सद्गति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।" सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घायल यात्रियों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के संपर्क में रहने को कहा गया है और पल पल की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें