ऑथर Mazkoor Alam

Ram Mandir : मेहमानों की सेहत को लेकर सतर्कता , लखनऊ-अयोध्या के बीच बनेंगे अस्थायी टेंट अस्पताल

मेहमानों की सेहत को लेकर सतर्कता , लखनऊ-अयोध्या के बीच बनेंगे अस्थायी टेंट अस्पताल
Uttar Pradesh Times | Ram Mandir

Jan 12, 2024 16:17

सभी अस्थायी अस्पताल राजधानी के बड़े अस्पतालों के संपर्क में रहेंगे। ये अस्थायी अस्पताल टेंट में बनाए जाएंगे। इन अस्पतालों में प्रारंभिक उपचार किया जाएगा। अगर किसी मरीज की हालत गंभीर होती है तो उसे राजधानी के बड़े अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

Jan 12, 2024 16:17

लखनऊ : अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले सेलिब्रिटियों और समारोह की तैयारी में जुटे अधिकारी, कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य के मद्देनजर योगी सरकार ने लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर टेंट में 10 अस्थायी अस्पताल बनाने का निर्देश दिया है। 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में समारोह है। 21 जनवरी से लोगों का आना-जाना शुरु हो जाएगा। समारोह में आए अधिकतम लोगों के 23 जनवरी तक वापस चले जाने की संभावना है। इसके मद्देनजर 21 से 23 जनवरी तक ये अस्पताल कार्य करेंगे। 

सभी अस्थायी अस्पताल बड़े हॉस्पिटल के संपर्क में रहेंगे
यह सभी अस्थायी अस्पताल राजधानी के बड़े अस्पतालों के  संपर्क में रहेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ लखनऊ के निजी अस्पतालों के साथ भी बैठक की है। जानकारी के मुताबिक ये अस्थायी अस्पताल टेंट में बनाए जाएंगे। इन अस्पतालों में प्रारंभिक उपचार किया जाएगा। अगर किसी मरीज की हालत गंभीर होती है तो उसे राजधानी के बड़े अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इन अस्थायी अस्पतालों में आवश्यक दवाओं के साथ-साथ शुगर, ब्लडप्रेशर, दर्द आदि प्राथमिक उपचार संबंधी सभी दवाएं उपलब्ध रहेंगी। 

इन अस्पतालों मे रहेंगे बेड रिजर्व
राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम को देखते हुए राजधानी लखनऊ के सभी बड़े अस्पतालों में बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा लखनऊ-अयोध्या हाइवे के बीच पड़ने वाले सभी सामुदायिक स्वास्थ केंद्रों में भी व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के आदेश दिए गए हैं, ताकि आपातकाल में तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें