Meerut Police Encounter : दिल्ली के बदमाशों की मेरठ पुलिस से मुठभेड़, दो को लगी गोली, पांच गिरफ्तार

दिल्ली के बदमाशों की मेरठ पुलिस से मुठभेड़, दो को लगी गोली, पांच गिरफ्तार
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jun 11, 2024 01:44

साथियों के साथ मिलकर विभिन्न राज्यों व जनपदों में बंद पडे़ घरों, फ्लैटों को निशाना बनाकर रैकी करके नगदी व जेवरात को मौका पाकर चोरी करते थे।

Jun 11, 2024 01:44

Short Highlights
  • बंद मकानों और फ्लैटों में करते थे नकबजनी और चोरी
  • लग्जरी कार में ब्रांडेड कपड़े पहनकर पॉश कालोनियों में घूमते थे
  • मेरठ, गाजियाबाद और राजस्थान के अलावा दिल्ली में कर चुके हैं चोरी
Meerut News : मेरठ की थाना टीपीनगर पुलिस व जनपदीय स्वॉट टीम की सयुंक्त कार्यवाही में अंतर्राज्जीय गैंग से मुठभेड़ हो गई। पुलिस मुठभेड़ में गैंग के दो शातिरों को गोली लगी है। जबकि पांच सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए हैं। मेरठ में बन्द पड़े फ्लैट एवं घरों में रात्रि में लगातार हो रही नकबजनी को रोकने के लिए एसएसपी ने निर्देश दिए थे। जिस पर प्रभारी स्वॉट टीम व प्रभारी निरीक्षक टीपीनगर के नेतृत्व में थाना टीपीनगर पुलिस द्वारा रात्रि में बन्द पड़े घरों में चोरी की घटनाओं को रोकने का प्रयास जारी था। 

दो शातिर बदमाश घायल
गश्त व चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एपेक्स ग्राउंड थाना टीपीनगर क्षेत्र से बदमाशों से हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी फायरिंग में दो शातिर घायल हो गए। इसी के साथ उनके पांच साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से असलाह, होंडा सिटी कार, चोरी के सोने, चांदी की ज्वैलरी, चोरी का माल बरामद हुआ। 

ऐसे करते थे दिन में रेकी फिर रात में नकबजनी
पकडे गए शातिरों से पूछताछ की गई तो बताया कि वो अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न राज्यों व जनपदों में बन्द पडे घरों,फ्लैटों को निशाना बनाकर रैकी करके नगदी व जेवरात को मौका पाकर चोरी करते थे। दिन में लग्जरी कार और ब्रांडेड कपड़े पहनकर पॉश कालोनियों में रेकी करते थे। जिससे कि किसी को उनके ऊपर शक ना हो। इसके बाद मौका पाकर रात में बंद पड़े मकान में नकबजनी करते थे।

मेरठ और मुरादाबाद में घटना को अंजाम दिया
शातिरों ने बताया कि करीब एक माह से रात्रि में मेरठ, मुरादाबाद में घरों,फ्लैटों में कटर का प्रयोग करके घर का ताला,कुंडा काटकर घर में घुसकर नकबजनी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चोरी का माल सोने-चांदी के आभूषणों को यूनिस और राजराम नि0 दिल्ली को बेच देते थे। गैंग के सदस्य शातिर किस्म के अपराधी है। जो मौका पाकर घरो में चोरी व नकबजनी जैसे संगीन अपराध करते थे। गैंग के सदस्य गाजियाबाद, दिल्ली व राजस्थान में जेल जा चुके हैं।

नकबजनी गैंग के ये लोग हुए गिरफ्तार
मुगलेशुर पुत्र अलाउद्दीन शेख निवासी झुग्गी नंबर 287 सिटी पार्क थाना जहाँगीरपुरी दिल्ली (घायल), मुर्रहमान उर्फ मुस्तफा पुत्र बप्पी खान निवासी 108 जी ब्लाक जहांगीरपुरी, आफताब शेख पुत्र फिरोज निवासी झुग्गी नंबर 15 रामलीला पार्क के पीछे चर्च के पास मंगल बाजार चौक मार्केट थाना जहांगीरपुरी दिल्ली (घायल), फिरोज पुत्र शेख शफीक नि. सी 3757 गली नं.7 थाना जहांगीरपुरी दिल्ली 4, शेख इस्माइल पुत्र शेख शेफुद्दीन नि सी 375 सी ब्लॉक गली न. 5 थाना जहांगीरपुरी दिल्ली, ड्राइवर आमिर पुत्र मो. शफीक कुरैशी नि. 44 बी 254 न्यू सीमापुरी थाना सीमापुरी नई दिल्ली हैं। 

Also Read

सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

14 Jun 2024 09:55 PM

मेरठ Meerut News : सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

परिजनों को संभालने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे लेकिन माहौल देखकर उनका भी धैर्य टूट गया और वो भी दहाड़े मारकर रोने लगे। कृष्ण अवतार गोयल का बेटा, बहू और पोता तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गए थे। और पढ़ें