NEET Students Rally : बिना अनुमति NEET के छात्रों ने निकाली वाहन रैली, पुलिस ने लगा दिया 40 हजार का जुर्माना

बिना अनुमति NEET के छात्रों ने निकाली वाहन रैली, पुलिस ने लगा दिया 40 हजार का जुर्माना
UPT | NEET Students Rally

Jun 13, 2024 19:30

उत्साहित छात्रों ने बिना किसी अनुमति के वाहन रैली निकाली। जब इस रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने इसपर एक्शन लिया। जिसके बाद न सिर्फ जुर्माने की कार्रवाई...

Jun 13, 2024 19:30

Short Highlights
  • उत्साहित छात्रों ने बिना किसी अनुमति के वाहन रैली निकाली
  • छात्र पगड़ी बांधकर और वाहन में साउंड सिस्टम लगाकर रोड पर निकले
  • चार वाहनों पर कुल 40 हजार का जुर्माना लगाया गया है
Meerut News : देश भर में नीट रिजल्ट का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसी बीच मेरठ में नीट में सेलेक्शन होने के बाद आकाश इंस्टीट्यूट के उत्साहित छात्रों ने बिना किसी अनुमति के वाहन रैली निकाली। जब इस रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने इसपर एक्शन लिया। जिसके बाद न सिर्फ जुर्माने की कार्रवाई की गई बल्कि भविष्य में ऐसा करने पर सख्त एक्शन लेने की चेतावनी भी दी गई।

छात्रों ने साउंड सिस्टम लगाकर निकाली रैली
दरअसल, हाल ही में जारी हुए नीट 2024 के रिजल्ट में मेरठ के आकाश इंस्टीट्यूट की मेरठ ब्रांच से करीब 50 छात्रों का सेलेक्शन हुआ। जिसमें पांच छात्रों ने 700 से अधिक अंक प्राप्त किया। वहीं दो छात्रों ने 710 अंक और तीन छात्रों ने 705 अंक प्राप्त किया। इस परिणाम से उत्साहित छात्रों ने पगड़ी बांधकर, वाहन में साउंड सिस्टम लगाकर रैली निकाली। छात्रों द्वारा ये रैली नौचंदी थाना से लेकर लालकुर्ती थाना तक निकाली गई। वहीं जब इस विषय में जानकारी लेने के लिए आकाश इंस्टीट्यूट के प्रबंधक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

रैली निकाल कर किया प्रचार
जानकारी के अनुसार, आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बिना अनुमति के रैली निकाली थी। प्रबंधन की तरफ से भी अनुमति नहीं ली गई। जिसपर एक्शन लेते हुए पुलिस ने  दो थार गाड़ियों और दो छोटे हाथी वाहन पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसमें आश्चर्य की बात यह है कि रैली में कई वाहन शामिल थे और बिना अनुमति के इतना बड़ा कार्यक्रम किया गया। जिसपर पुलिस ने चार वाहनों पर कुल 40 हजार का जुर्माना लगाया है। बताया जा रहा है कि आकाश इंस्टीट्यूट ने इसे प्रचार करने का तरीका बनाकर पेश किया। दरअसल, जब कई इलाकों से पगड़ी बांधे छात्र निकलकर सड़कों पर आए तो लोगों पूछा कि आखिर बात क्या है? जिसपर आकाश इंस्टीट्यूट की तरफ से बताया गया कि उन्हें बड़ी कामयाबी मिली है। उनके 50 बच्चों का मेरठ में ही नीट में सेलेक्शन हुआ है।

वीडियो से की गई वाहनों की पहचान
वहीं, छात्रों की इस रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने इसपर एक्शन लिया। लालकुर्ती थाना प्रभारी इंदु वर्मा ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि वायरल वीडियो और सीसीटीवी से वाहनों की पहचान की गई। जिसके बाद चार वाहनों का 40 हजार रुपये का चालान काटा गया। उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी रैली का आयोजन बिना किसी अनुमति के किया गया इसलिए ये कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही छात्र भविष्य में ऐसी गलती न करें इसके लिए उन्हें सख्त लहजे में चेतावनी भी दी गई है।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें