Meerut News : बिजली कटौती को लेकर सख्त हुई पीवीवीएनएल एमडी, अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश

बिजली कटौती को लेकर सख्त हुई पीवीवीएनएल एमडी, अधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश
UPT | पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की एमडी ईशा दुहन अधिकारियों के साथ बैठक करती हुईं।

May 21, 2024 21:33

विद्युत कटौती को लेकर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की एमडी ईशा दुहन अधिकारियों की लापरवाही पर सख्त हुई हैं। उन्होंने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी 14 जिलों के अधिकारियों को...

May 21, 2024 21:33

Short Highlights
  • मेरठ डिस्काम मुख्यालय ऊर्जा भवन में एमडी ने की वीडियो कान्फ्रेंसिंग 
  • गर्मी में ओवर लोडिग, ट्रिपिग, लो वोल्टेज की समस्या निस्तारण के आदेश 
  • अधिकारी एवं कर्मचारी को 24 घंटे मोबाईल फोन ऑन रखने और उपभोक्ताओं के फोन उठाने के निर्देश 
Meerut PVVNL News : पीवीवीएनएल मैनेजिंग डायरेक्टर ईशा दुहन की अध्यक्षता में आज डिस्काम मुख्यालय ऊर्जा भवन मेरठ में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत आपूर्ति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में विद्युत सप्लाई की समीक्षा की गयी। मैनेजिंग डायरेक्टर ईशा दुहन ने बैठक में सभी 14 जनपदों के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि अधिकारी फील्ड में निकले भ्रमणशील रहें एवं फूट पैट्रोलिंग करें।

ओवर लोडिग, ट्रिपिग, लो वोल्टेज की समस्या है, समस्याओं का आकंलन कर
जहाँ-जहाँ ओवर लोडिग, ट्रिपिग, लो वोल्टेज की समस्या है, समस्याओं का आकंलन कर, समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें।
प्रबन्ध निदेशक ने अधिशासी अभियन्ताओं को निर्देश दिये हैं कि प्रातः अपने क्षेत्र के समस्त बिजलीघरों पर फोन कर, विद्युत व्यवधान की जानकरी लें। अधिकारी सुनिश्चित करें कि जनपदवार स्थापित कन्ट्रोल रूम कार्यरत रहें उपभोक्ताओं का फोन अवश्य उठायें और शिकायत दर्ज कर, शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें।

अधिकारी एवं कर्मचारी 24 घंटे मोबाईल फोन ऑन रखें
प्रवन्ध निदेशक ने निर्देश दिये हैं कि समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी 24 घंटे मोबाईल फोन ऑन रखें उपभोक्ताओं के फोन उठाकर उनकी विद्युत संबंधी समस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण सुनिश्चित करें। प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये कि ट्यूटर पर प्राप्त होने वाली समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

विद्युत आपूर्ति बाधित होने के संबंध में अधिकारियों से जवाब-तलब किया
प्रबन्ध निदेशक ने 20 मई को ब्रहमपुरी सुनारों की धर्मशाला मेरठ, सुभाष नगर मेरठ, शास्त्रीनगर मेरठ, सिविल लाईन मेरठ आदि क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित होने के संबंध में अधिकारियों से जवाब-तलब किया। इस संबंध में धीरज सिन्हा मुख्य अभियन्ता (वि०) मेरठ क्षेत्र, मेरठ ने बताया कि ब्रहमपुरी सुनारों की धर्मशाला मेरठ मे क्षतिग्रस्त एवीसी केबल बदल कर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गयी है।

क्षतिग्रस्त केबिल को बदलकर, विद्युत आपूर्ति सुचारू
गंगानगर एवं सुभाष नगर में बिजली बाधित होने के संबंध में उनके द्वारा अवगत कराया गया है कि 250 केवीए ट्रांफार्मर की एबी कडक्टर क्षतिगस्त हो जाने के कारण सप्लाई बाधित रही। लाईन स्टाफ द्वारा देर रात्रि तक क्षतिग्रस्त केबिल को बदलकर, विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गयी है। प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। विद्युत व्यवधान अटेण्ड करने पर किसी भी लापरवाही पर कडी कार्यवाही की जाऐगी।

Also Read

हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार

3 Jul 2024 02:17 PM

बागपत UP Hathras stampede : हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने हादसे पर शोक प्रकट किया है। नरेश टिकैत ने हादसे को प्रशासन की अनदेखी और सरकार की लापरवाही का नतीजा बताया है। और पढ़ें