Jammu Kashmir Terror Attack : जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में मेरठ के तीन सगे भाई घायल, सीएम योगी ने घटना पर जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में मेरठ के तीन सगे भाई घायल, सीएम योगी ने घटना पर जताया दुख
UPT | Jammu Kashmir Terror Attack

Jun 10, 2024 12:19

घटना में घायल हुए तीन लोग यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं। तीनों सगे भाई हैं। बताया जा रहा है कि हमले की वजह से बस जाकर खाई में गिर गई। घटना में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 33 लोग घायल...

Jun 10, 2024 12:19

Short Highlights
  • घटना में घायल हुए तीन लोग यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं
  • घटना में 10 लोगों की मौत हो गई
  • मेरठ के किसी भी यात्री की मौत की पुष्टि नहीं हुई 

 

Meerut News : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर हमला बोला। बस में सवार सभी लोग यूपी के अलग-अलग स्थानों से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आए थे। जानकारी के अनुसार, घटना में घायल हुए तीन लोग यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं। तीनों सगे भाई हैं। बताया जा रहा है कि हमले की वजह से बस जाकर खाई में गिर गई। घटना में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 33 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं से भरी बस जैसे ही रियासी पहुंची वहां बीच सड़क पर खड़े होकर आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस दौरान हमला गोलीबारी करने वाले आतंकियों की संख्या करीब चार बताई गई है। आतंकियों के द्वारा चलाई गई गोली बस के ड्राइवर को लगी और फिर बस ने नियंत्रण खो दिया और खाई में गिर गई। 

पुलिस की तरफ से जारी की गई लिस्ट
घटना को लेकर पुलिस की तरफ से घायलों की एक लिस्ट जारी की गई है। जिसके अनुसार, घटना में घायल हुए लोग यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों से बताए जा रहे हैं। जिसमें मेरठ जिले के तीन लोग शामिल हैं। इनकी पहचान मेरठ के रहने वाले हरपाल के बेटों पवन कुमार (32 वर्ष), प्रदीप कुमार (38 वर्ष) और तरुण कुमार ( 24 वर्ष) के रूप में की गई है। इसके अलावा घायलों में गोंडा के 9, बलरामपुर के 6, नोएडा के 4, वाराणसी के 2, बैरकपुर के एक व्यक्ति सहित यूपी के आठ अन्य लोग भी शामिल हैं। वहीं मेरठ के डीएम दीपक मीणा के मुताबिक तीनों घायलों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा जिला प्रशासन की मानें तो अभी तक मेरठ के किसी भी यात्री की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 

सीएम योगी ने घटना पर जताया 
सीएम योगी ने शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की घटना को लेकर दुख व्यक्त जताया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दु:खद है। मेरी ओर से दिवंगत पुण्यात्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने चरणों में स्थान और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य पोस्ट करते हुए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर प्रदेश के घायलों के समुचित उपचार और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

14 Jun 2024 09:55 PM

मेरठ Meerut News : सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

परिजनों को संभालने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे लेकिन माहौल देखकर उनका भी धैर्य टूट गया और वो भी दहाड़े मारकर रोने लगे। कृष्ण अवतार गोयल का बेटा, बहू और पोता तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गए थे। और पढ़ें