डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर हादसे की साजिश: पटरी पर स्लीपर रखकर मालगाड़ियों को पलटाने की कोशिश

पटरी पर स्लीपर रखकर मालगाड़ियों को पलटाने की कोशिश
UPT | डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ट्रैक पर रखा गया स्लीपर

Jul 16, 2024 21:33

टीम को खंभे और पोल टूटे मिले और झाड़ियों में एक रेलवे ट्रैक स्लीपर टूटा मिला। टीम ने स्लीपर को झाड़ियों से निकालकर जांच की। मालगाड़ी से टकराने के बाद यह स्लीपर दूर जा गिरा

Jul 16, 2024 21:33

Short Highlights
  • डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक पर स्लीपर रख रची साजिश 
  • ड्राइवर की सूझबूझ से स्लीपर से टकराकर पलटने से बची मालगाड़ी 
  • आरपीएफ को मौके पर पत्थर और स्लीपर पड़े मिले 
Meerut News : मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर  पर मालगाडियों को पलटाने की साजिश की गई। आसामाजिक तत्वों ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक पर स्लीपर रख दिये। जिसके चलते मालगाड़ी पलटने से बच गई। मामला सोमवार देर रात का है। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक पर पत्थर का स्लीपर रख दिया गया। जिससे रात में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से तेज गति से निकल रही मालगाड़ी ट्रैक पर रखे स्लीपर से टकरा गई और पलटने से बाल-बाल बच गई। मालगाड़ी के ड्राइवर ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी।

मौके पर आरपीएफ के जवान पहुंचे
जिसके बाद मौके पर आरपीएफ के जवान पहुंचे। गनीमत रही कि मालगाड़ी के ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। मालगाड़ी से पत्थर के टकराने के बाद चालक ने गाड़ी को रोक दिया। मौके पर आरपीएफ इंस्पेक्टर नितिन मेहरा ने पहुंचकर रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। रात होने के कारण कुछ दिखाई नहीं दिया। आज दिन में आरपीएफ की टीम दोबारा पहुंची रेलवे ट्रैक पर स्लीपर पड़ा मिला।

रात में असमाजिक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डाल दिया
आरपीएफ इंस्पेक्टर नितिन मेहरा ने बताया कि सोमवार रात में असमाजिक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर स्लीपर डाल दिया था। रात में जब डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के ट्रैक से मालगाड़ी जा रही थी तो ट्रेन के चालक को भारी वस्तु टकराने की आवाज आई। जिसके बाद उसने मालगाड़ी की रफ्तार कम कर दी।  गनीमत रही कि मालगाड़ी पलटने से बच गई।

टीम को खंभे और पोल टूटे मिले और झाड़ियों में एक रेलवे ट्रैक स्लीपर टूटा मिला
ट्रेन के चालक ने आरपीएफ को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद रात आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। जिसमें टीम को खंभे और पोल टूटे मिले और झाड़ियों में एक रेलवे ट्रैक स्लीपर टूटा मिला। टीम ने स्लीपर को झाड़ियों से निकालकर जांच की। मालगाड़ी से टकराने के बाद यह स्लीपर दूर जा गिरा। अधिकारियों के अनुसार स्लीपर लगभग चार क्विंटल वजन का होता है। टीम ने आस पास झाड़ियों की साफ सफाई करवाई है। सुरक्षा के लिहाज से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर गश्त बढ़ा दी गई है। 

Also Read

रील बनाकर कर रहे थे महिलाओं का अपमान

13 Sep 2024 01:41 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा पुलिस ने शेर और चीता को दबोचा : रील बनाकर कर रहे थे महिलाओं का अपमान

नोएडा में थाना सेक्टर-63 पुलिस हिरासत में एक कंटेंट क्रिएटर और उसके साथी ने रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वायरल वीडियो में रील के बैकग्राउंड में एक हरियाणवी गाना बज... और पढ़ें