Baghpat News : दो साल जेल में बंद रहने के बाद हुआ बड़ा खुलासा, जिसकी हत्या में जेल हुई, वह लाहौर की जेल में बंद मिला..

दो साल जेल में बंद रहने के बाद हुआ बड़ा खुलासा, जिसकी हत्या में जेल हुई, वह लाहौर की जेल में बंद मिला..
UPT | दो साल से जेल में बंद रहा युवक

Oct 19, 2024 00:12

जिले से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवक जिसकी हत्या के मामले में दो साल तक जेल में बंद रहा, वह युवक पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद...

Oct 19, 2024 00:12

Baghpat News : जिले से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवक जिसकी हत्या के मामले में दो साल तक जेल में बंद रहा, वह युवक पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद था। हालांकि, इस संबंध में इस्लामाबाद में मौजूद भारत के उच्चायोग से आरटीआई मांगी गई थी, जिसका जवाब में पत्र भेजा गया है। वहीं, शव से लिए भेजे गए डीएनए सैंपल का पिता और भाई के डीएनए से बिल्कुल अलग पाया गया है, मिलान नहीं हो सका। अब मामले में पुलिस अधीक्षक से एक फिर से जांच कराने की मांग की गई है।



जानकारी के मुताबिक करीब दो साल पहले यानी 12 अगस्त 2022 को गाजियाबाद जिले के डिडौली गांव के जंगल में एक युवक का शव पड़ा मिला था। जिसका पुलिस ने लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया। कुछ दिन बाद गाजियाबाद के नेकपुर गांव का रहने वाला तेजपाल ने कपड़े देखकर शव की पहचान अपने बेटे तेजवीर उर्फ जोनी के रूप में की थी। साथ ही नेकपुर गांव का रहने वाला सतीश उर्फ पप्पू, सतीश उर्फ लीलू, चमरावल गांव निवासी डेयरी संचालक गौरव त्यागी और बिट्टू उर्फ प्रदीप के खिलाफ मुरादनगर थाने में हत्या समेत एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथ ही घटनास्थल चांदीनगर क्षेत्र का बताकर जांच चांदीनगर थाने में ट्रांसफर कर दी।

ये भी पढ़ें : Bijnor News : अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति का भड़ाफोड़, तीन गाड़ियां पकड़ी, 3800 किग्रा कराया नष्ट

इस मामले में तत्कालीन सीओ ने जांच करने के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इसमें पुलिस ने शव से लिए गए सैंपल का मृतक तेजवीर उर्फ जोनी के पिता तेजपाल, भाई सौरभ के डीएनए सैंपल लेकर मिलान के लिए प्रयोगशाला भेजा था। लेकिन मृतक के सैंपल का पिता और भाई के सैंपल से बिलकुल अलग पाया गया। 

ये भी पढ़ें : चार वर्षीय छात्रा के साथ हुआ था दुर्व्यवहार : पीड़ित पिता ने सामाजिक संगठनों से मांगा सहयोग, कार्रवाई की मांग

 पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद है युवक
वहीं, हत्या के मामले में दो साल तक जेल में बंद रहने के बाद अब जमानत पर आए आरोपी गौरव त्यागी ने बताया कि नेकपुर गांव के तेजवीर उर्फ जोनी के बारे में जानकारी लेने के लिए करीब 6 महीने पहले खुफिया एजेंसी की टीम उसके घर पहुंची थी। इसके बाद कई अन्य जगह पहुंचकर टीम ने जानकारी की थी। इसका पता चलने पर छानबीन की गई तो बताया गया कि तेजवीर पुत्र तेजपाल नाम का युवक पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद है। गौरव त्यागी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से आरटीआई के तहत इस संबंध में पूरी जानकारी मांगी।
 
 पत्र के साथ मिला आरटीआई का जवाब
गौरव त्यागी शुक्रवार को अपने वकील अनुज ढाका के पास पहुंचा। इसके बाद उन्होंने वकील को आरटीआई से मिले जवाब के बारे में बताया। उनको इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय उच्चायोग के पत्र के साथ जवाब भेजा गया है। उसमें कहा गया कि तेजवीर पुत्र तेजपाल नाम का भारतीय युवक पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद है। इसको आधार बनाकर अब गौरव त्यागी ने पुलिस अधीक्षक से दोबारा जांच कराकर सच्चाई सामने लाने की मांग की है।

Also Read