Bijnor News : अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति का भड़ाफोड़, तीन गाड़ियां पकड़ी, 3800 किग्रा कराया नष्ट

अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति का भड़ाफोड़, तीन गाड़ियां पकड़ी, 3800 किग्रा कराया नष्ट
UPT | मीट की सैंपलिंग कराते अधिकारी।

Oct 18, 2024 22:27

बिजनौर में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। यहां अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति पिछले कई दिनों से की जा रही है। इसका खुलासा होते...

Oct 18, 2024 22:27

Bijnor News : बिजनौर में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। यहां अवैध तरीके से सड़े हुए और खराब मीट की आपूर्ति पिछले कई दिनों से की जा रही है। इसका खुलासा होते ही लोग दंग रह गए। हालांकि, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने मीट से भंडारित चार गाड़ियां पकड़ीं। इनमें से तीन गाड़ियों में कमी मिलने पर उनमें रखा हुआ तीन हजार आठ सौ किलोग्राम भैंस का मीट नष्ट कराया। यह मीट खाने लायक नहीं था।



बैराज चौकी के पास चल रहा था चेकिंग अभियान
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम आज यानी शुक्रवार को बैराज चौकी पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान टीम ने शामली और मेरठ से आ रही मीट की चार गाड़ियों को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि तीन गाड़ियों में मीट मीम एग्रो फूड प्राइवेट लिमिटेड कैराना शामली से आ रहा था। 

ये भी पढ़ें : चार वर्षीय छात्रा के साथ हुआ था दुर्व्यवहार : पीड़ित पिता ने सामाजिक संगठनों से मांगा सहयोग, कार्रवाई की मांग

मीट से दुर्गंध आ रही थी
अभिहीत अधिकारी नादिर अली ने बताया कि नजीबाबाद के जाब्तागंज का रहने वाला मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद सईद की गाड़ी से 1500 किलोग्राम मीट, स्योहारा के गांव मंगलखेड़ा निवासी मोहम्मद साहिल पुत्र नसीम अहमद की गाड़ी से 1800 किलोग्राम, जाब्तागंज निवासी वसीम अहमद पुत्र नफीस अहमद की गाड़ी से 500 किलोग्राम मीट बरामद हुआ। गाड़ी में मीट का रखरखाव ठीक नहीं था। मीट से दुर्गंध आ रही थी। साथ ही रेफ्रिजरेटर भी नहीं था।

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद में संविधान संकल्प सम्मेलन : अजय राय बोले- भाजपा कुचल रही संविधान, दलितों पर हो रहे अत्याचार

एक गाड़ी का लाइसेंस मिला
इसके अलावा मीट में मक्खी और कीड़े भी थे। इसके एसएचओ किरतपुर, नायाब तहसीलदार और लेखपाल की मौजूदगी में मीट नष्ट कराया। वहीं धामपुर के मोहल्ला पहाड़ी दरवाजा का रहने वाला वसीम पुत्र अब्दुल रशीद की गाड़ी का लाइसेंस मिला। साथ ही गाड़ी में मीट रखने की व्यवस्था भी ठीक मिली है। उस गाड़ी को बिना कार्रवाई भेज दिया। 

Also Read