मेरठ के मंदिरों में पोस्टर-बैनर : करवाचौथ पर मेहंदी लगाने से पहले पहचान की अपील, नाम बैज लगाने के निर्देश

करवाचौथ पर मेहंदी लगाने से पहले पहचान की अपील, नाम बैज लगाने के निर्देश
UPT | मंदिर में लगा मेंददी लगाने का बैनर पोस्टर।

Oct 08, 2024 11:12

मुजफ्फरनगर की तर्ज पर पांच स्थानों पर दुर्गावाहिनी की बहनें स्टॉल लगाकर बहनों को सस्ती दरों पर मेहंदी लगाएंगी। सदर काली माता मंदिर के पास जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

Oct 08, 2024 11:12

Short Highlights
  • मेरठ के कई मंदिरों में लगाए गए पोस्टर और बैनर
  • करवा चौथ पर दुर्गा वाहनी लगाएंगी शहर में मेंहदी का स्टाल
  • रामलीला मैदान की एंट्री पर जागरूकता लाने के बैनर लगा दिया 
Meerut News : मेरठ के कई मंदिरों में पोस्टर बैनर लगाए गए हैं जिसमें लिखा हुआ है कि हिंदुओं के त्योहारों पर मेंहदी लगवाने से पहले पूरी तरह से पहचान देख ली जाए। पोस्टर बैनर में बहन बेटियों को बचाने की अपील की गई है। यह निवेदन अखिल भारतीय श्रीपंच निर्माेही अखाड़ा के महामंडलेश्वर महेंद्रदास महाराज के द्वारा किया गया है। महामंडलेश्वर महेंद्र दास ने बताया कि सड़क किनारे हाईवे के होटलों पर प्रदेश सरकार ने मालिक और कर्मचारियों के नाम की लिस्ट लगाने के आदेश दिए हैं।

अपने नाम के बैज लगाकर मेहंदी लगानी चाहिए
ऐसे में करवाचौथ से पहले मेहंदी लगाने वालों को अपने नाम के बैज लगाकर मेहंदी लगानी चाहिए। महामंडलेश्वर महेंद्र दास ने बताया कि शनि मंदिर वेस्ट एंड रोड पर पोस्टर लगाए हैं। सदर बाजार काली माई मंदिर के मुख्य पुजारी निशांत बैनर्जी ने कहा कि मंदिर में आने वाले भक्तों को जागरूक किया जा रहा है कि महिलाएं मेहंदी लगवाने से पहले पहचान जरूर जान लें। मंदिर में बैनर लगाया गया है। इसके साथ मेरठ के अन्य मंदिरों में बैनर लगाए जा रहे हैं।

छावनी रामलीला कमेटी ने बैनर लगाए
मेरठ छावनी रामलीला कमेटी के स्वागत अध्यक्ष नितिन बालाजी ने कहा कि रामलीला मैदान की एंट्री पर जागरूकता लाने के बैनर लगाए हैं। वर्तमान के माहौल को देखते हुए खाने-पीने की दुकानों पर नेम प्लेट लगाई है। इसी तरह ब्यूटी पार्लर और मेहंदी की दुकानों पर नाम लिखा होना चाहिए। मेहंदी लगाने वाले भी नाम का बैज लगाएं।



विहिप दुर्गावाहिनी करेगी महिलाओं को जागरूक
विश्व हिंदू परिषद विभाग मंत्री निमेश वशिष्ठ ने बताया कि करवाचौथ से पूर्व पूरे शहर में विहिप और दुर्गावाहिनी के द्वारा अभियान चलाकर ब्यूटी पार्लर संचालकों के साथ महिलाओं को भी जागरूक किया जाएगा। मुजफ्फरनगर की तर्ज पर पांच स्थानों पर दुर्गावाहिनी की बहनें स्टॉल लगाकर बहनों को सस्ती दरों पर मेहंदी लगाएंगी। सदर काली माता मंदिर के पास जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

मेहंदी लगाने वाले लगाएं नाम का बैज
पुजारी समाज के अध्यक्ष पंडित संजय त्रिपाठी ने धर्मशास्त्र का हवाला देते हुए कहा कि पतिव्रता महिला को किसी भी पराये पुरुष को स्पर्श नहीं करना चाहिए। पांच सितारा होटलों में नाम के बैज लगाए जाते हैं। प्रदेश सरकार के द्वारा होटल, ढाबा संचालक को नाम की लिस्ट लगाने के आदेश दिए हैं। मेहंदी लगाने वालों को भी अपने नाम बैज लगाने चाहिए। 

Also Read

युवती को 25 घंटे रखा डिजिटल अरेस्ट, सीबीआई अधिकारी बनकर 9.90 लाख रुपये ऐंठे

8 Oct 2024 11:49 AM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा में साइबर क्राइम का मामला : युवती को 25 घंटे रखा डिजिटल अरेस्ट, सीबीआई अधिकारी बनकर 9.90 लाख रुपये ऐंठे

नोएडा से साइबर अपराध का एक नया मामला सामने आया है, जिसमें एक युवती को 25 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट में रखकर उससे 9.90 लाख रुपये की ठगी की गई। और पढ़ें