Vinesh Phogat : विनेश फोगाट मामले में राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात, विपक्षियों को मिला भाकियू नेता का साथ

विनेश फोगाट मामले में  राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात, विपक्षियों को मिला भाकियू नेता का साथ
फ़ाइल फोटो | भाकियू नेता राकेश ​टिकैत के साथ विनेश फोगाट (फाइल फोटो)।

Aug 07, 2024 21:08

विनेश फोगाट के मामले में भाकियू प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत के बयान ने टिप्पणी ने साजिश की आशंका पर मोहर लगाने का काम किया है।

Aug 07, 2024 21:08

Short Highlights
  • बोले भाकियू नेता-विनेश के साथ हुई बड़ी साजिश
  • देश की बेटी को सा​जिश के मैदान में हरा दिया 
  • भाकियू नेता ने ट्वीट कर कही अपनी बात 
Vinesh Phogat News : ओलंपिक में विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के मामले में अब देश में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है। इस मामले में अब किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने विनेश फोगाट के मामले में बड़ी बात कही है।

विनेश फोगाट पर हुई टिप्पणी से जाहिर होता है
बता दें कि विनेश फोगाट को ओलंपिक से बाहर किये जाने को लेकर अब तक पीएम मोदी से लेकर विपक्ष तक के लोग टिप्पणियां कर चुके हैं। विनेश फोगाट पर हुई टिप्पणी से जाहिर होता है कि विनेश फोगाट के साथ ओलंपिक में कोई बड़ी साजिश हुई है। विनेश फोगाट के मामले में भाकियू प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत के बयान ने टिप्पणी ने साजिश की आशंका पर मोहर लगाने का काम किया है।

राकेश टिकैत ने अपने X अकांउट पर ये लिखा 
विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य करार दिए जाने के बाद भाकियू प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने अपने X अकाउंट पर लिखा है कि “यह बेहद दु:खद है कि देश की बेटी को कोई अखाड़े के मैदान में नहीं हरा पाया लेकिन साजिश के अखाड़े में हरा दिया है। देश का मेडल आज राजनीति का शिकार हो गया है। यह देश इस दिन को कभी नहीं भूल सकता।” विनेश फोगाट पर राकेश टिकैत की यह टिप्पणी अपने आप में काफी कुछ इशारा कर रही है। 

फाइनल से पहले अधिक वजनी पाया गया
बुधवार को विनेश फोगाट को ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित करते हुए बाहर निकाल दिया था। बताया जाता है कि उन्हें महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से पहले अधिक वजनी पाया गया। विनेश ने मंगलवार रात को इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक के लिए पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रचा था। आधिकारिक बयान में कहा है कि आज सुबह उनका वजन करीब 150 ग्राम अधिक पाया गया था। बताया जा रहा है कि विनेश ने रात भर अपना वजन कम करने की कोशिश की थी। लेकिन, वह 50 किलो के अंदर नहीं पहुंच पाईं थी। रातभर की थकान के बाद आज सुबह विनेश फोगाट बेहोश हो गईं। उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

डिहाइड्रेशन दूर करने के लिए उनको सलाइन की बोतल चढ़ाई गई
डिहाइड्रेशन दूर करने के लिए उनको सलाइन की बोतल चढ़ाई गई। यूडब्ल्यूडब्ल्यू (United World Wrestling- UWW) के नियमों के अनुसार- यदि कोई एथलीट वजन माप में भाग नहीं लेता है या असफल हो जाता है, तो उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा और बिना रैंक के अंतिम स्थान पर रखा जाएगा। भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने फोगाट को वजन मानदंड पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया। लेकिन उनके आग्रह को अस्वीकार कर दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय एथलीट टीम की हेड पीटी ऊषा को फोन करके आईओसी से तगड़ा प्रोटेस्ट करने को कहा। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें