advertisements
advertisements

Bulandshahar News : लैंड माफिया सुधीर गोयल के ठिकानों पर ईडी का छापा, 58 संपत्ति जब्त

लैंड माफिया सुधीर गोयल के ठिकानों पर ईडी का छापा, 58 संपत्ति जब्त
UPT | Sudhir Goyal

Feb 02, 2024 16:33

प्रवर्तन निदेशालय ने 100 करोड़ के लैंड स्कैम में लैंड माफिया सुधीर गोयल की 27 करोड़ 49 लाख की 58 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है। लैंड माफिया सुधीर गोयल पत्नी राखी गोयल और तीन साझेदारों के नाम पर 27 करोड़ 49 लाख की सम्पत्ति रजिस्टर थी। ईडी ने पिछले दिनों लैंड माफिया सुधीर गोयल और उसके नजदीकियों के कई ठिकानों पर की रेड की थी।

Feb 02, 2024 16:33

Short Highlights
  • अवैध जमीन से संबंधित मिले कई सबूत
  •  बड़े पैमाने पर किया गया नकदी का लेन-देन
     
Bulandshahar News : प्रवर्तन निदेशालय ने 100 करोड़ के लैंड स्कैम में लैंड माफिया सुधीर गोयल की 27 करोड़ 49 लाख की 58 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है। लैंड माफिया सुधीर गोयल पत्नी राखी गोयल और तीन साझेदारों के नाम पर 27 करोड़ 49 लाख की सम्पत्ति रजिस्टर थी। ईडी ने पिछले दिनों लैंड माफिया सुधीर गोयल और उसके नजदीकियों के कई ठिकानों पर की रेड की थी। छापेमारी के दौरान मिले कई दस्तावेजों के आधार पर 100 से अधिक का लैंड स्कैम पकड़ा था। लैंड माफिया सुधीर गोयल और उनके करीबी सहयोगी जय प्रकाश पर भूमि के नाम पर कई लोगों से धोखाधड़ी करने का आरोप है।
एक ही जमीन को कई लोगों को बेचा
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने भूमि माफिया सुधीर गोयल और उनके नजदीकियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। करीब तीन सप्ताह पहले 9 जनवरी को ईडी ने छापा मारकर कई साक्ष्य जुटाए थे। वहीं जांच में पाया गया कि सुधीर गोयल और उनके तीन साझेदारों ने मिलकर यूपी के बुलंदशहर में 10 से ज्यादा अवैध कॉलोनियां बनाई थी। सबसे खास बात यह कि जिस जमीन पर बिल्डिंग बनी थी उसे बिना किसी बुनियादी ढांचे या सुविधाओं के भूखंडों काटकर ऊंची कीमतों पर बेचा गया। सुधीर गोयल ने अपने लैंड माफिया गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर एक ही भूमि को कई लोगों से बिक्री कर दिया। 

अवैध तरीके से बेचे कई प्लॉट
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि जांच में सामने आया कि भूमि माफिया गिरोह ने निवेशकों को जाली और मनगढ़ंत कागजात के आधार पर गलत तरीके कई प्लॉट बेचे। इसके साथ ही यह भी पता चला कि अधिकतर कॉलोनियां कृषि योग्य जमीन पर बनाई गयी थी। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई छापेमारी में अवैध जमीन से संबंधित दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिले थे। दस्तावेजों की जांच-पड़ताल करने के बाद यह भी पता चला कि भूमि की खरीद-फरोख्त में हुए लेनदेन की कीमत बाजार मूल्य से कम दर्शाया गया है। इसके अलावा बड़े पैमाने पर नकदी का लेनदेन भी किया गया है।

Also Read

लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

19 May 2024 11:48 PM

मेरठ School Holiday : लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

अत्यधिक गर्मी से राहत को लेकर पश्चिमी यूपी के जिलों मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, शामली और... और पढ़ें