Ground Breaking Ceremony : जमीन पर उतरे 12 हजार करोड़ के उद्योग, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे

जमीन पर उतरे 12 हजार करोड़ के उद्योग, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे
UPT | ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का सीधा प्रसारण किया गया।

Feb 19, 2024 19:04

नगर के नुमाइश ग्राउंड स्थित निकुंज हॉल में सोमवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन हुआ। यहां लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। पिछले साल आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जनपद से...

Feb 19, 2024 19:04

Short Highlights
  • पिछले साल आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जनपद से हुए थे लगभग 75 हजार करोड़ के एमओयू साइन
  • नगर के नुमाइश ग्राउंड स्थित निकुंज हॉल में हुआ ब्रेकिंग ग्राउंड सैरेमनी का आयोजन
Bulandshahr News : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद अब ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन किया गया। जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में 10 करोड़ रुपये से कम निवेश वाले करीब 100 उद्यमियों ने भाग लिया।

निवेश होने से विकास और रोजगार की उम्मीदें जागी
जनपद बुलंदशहर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में 460 उद्यमियों ने 76 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए थे। जनपद में इतना बड़ा निवेश होने से विकास और रोजगार की उम्मीदें जागी हैं। सोमवार को नगर के निकुंज हॉल में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन किया गया। लखनऊ में 10 करोड़ से अधिक का निवेश करने वाले 64 उद्यमियों को आमंत्रित किया गया था, जबकि जिले में 10 करोड़ से नीचे इन्वेस्ट करने वाले 100 उद्यमियों को बुलाया गया था। अब 164 निवेशकों की धनराशि पर नजर डालें तो 164 उद्यमियों ने कुल 12157 करोड़ रुपये की धनराशि निवेश की है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 90 हजार लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया होंगे। 

ओबडू ने किया 3350 करोड़ रुपये का एमओयू साइन
फरवरी 2023 में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के दौरान नोएडा की ओबडू कंपनी की ओर से 3350 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू साइन किया था। कंपनी जनपद सहित पूरे प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक खोलने जा रही है। कंपनी के सीईओ संजय कुमार बताते हैं कि डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक पर एमबीबीएस और एमडी डिग्रीधारक चिकित्सकों को टेली कंसल्टेशन के माध्यम से जोड़ा जाएगा। लैब पर 20 रुपये में मरीजों की ब्लड प्रोफाइल वाली 110 खून की जांच होंगी, जबकि चिकित्सकों के परामर्श पर अधिकतम 60 रुपये में दो दिन की दवाई भी दी जाएगी। क्लीनिक पर एक बेड, मल्टी मॉनिटर, ऑक्सीजन समेत सेमी आईसीयू की सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें