बुलंदशहर में जीएसटी विभाग का एक्शन : सीवर ठेकेदार के कार्यालय पर छापेमारी, सवा करोड़ की कर चोरी पकड़ी

सीवर ठेकेदार के कार्यालय पर छापेमारी, सवा करोड़ की कर चोरी पकड़ी
UPT | जांच करती जीएसटी विभाग की टीम

Mar 12, 2024 20:15

सीवर लाइन बिछाने वाले एक ठेकेदार पर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी करने का आरोप है। जीएसटी विभाग की टीम ने मंगलवार को ठेकेदार के कार्यालय पर छापामारी की कार्रवाई की...

Mar 12, 2024 20:15

Bulandshahr News (Amit) : सीवर लाइन बिछाने वाले एक ठेकेदार पर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी करने का आरोप है। जीएसटी विभाग की टीम ने मंगलवार को ठेकेदार के कार्यालय पर छापामारी की कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर ही 1.25 करोड़ रुपये की कर चोरी का खुलासा किया है। खुलासे के बाद ठेकेदार ने कर चोरी की रकम जमा करा दी है। बताया जा रहा है कि आगे की जांच में अभी ओर भी कर चोरी का खुलासा हो सकता है। 

भूड़ चौराहे के पास कार्यालय में की छापेमारी
शहर में 586 करोड़ की लागत से सीवर लाइन बिछाने का कार्य किया गया था। इसके लिए सरकार ने दो चरणों में दो कंपनियों को काम पूरा करने का जिम्मा सौंपा था। एक चरण में कार्य करने वाले ठेकेदार ने कार्य पूरा करते हुए सीवर लाइन को हैंडओवर कर दिया था। इसके बाद फर्म को गोरखपुर में सीवर लाइन बिछाने का काम मिल गया था। फिलहाल में फर्म की ओर से नगर के भूड़ चौराहे के पास अपना कार्यालय बनाकर सीवर लाइन मेनटेन करने का कार्य किया जा रहा है।

130.56 लाख रुपये जीएसटी मय ब्याज के जमा कराया  
जीएसटी विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने संयुक्त आयुक्त विवेक सिंह के निर्देशन में फर्म के कार्यालय पर छापामारी की कार्रवाई की। इस दौरान टीम की जांच में सामने आया कि ठेकेदार की ओर से प्रतिमाह दाखिल की जाने वाली जीएसटी रिटर्न के दौरान बड़े स्तर पर अनियमित्ताएं कीं गई हैं। जिसके चलते सरकार को कुल 1.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। साथ ही देरी से दाखिल की गई रिटर्न पर नियमानुसार 5.56 लाख रुपये का ब्याज भी नहीं दिया। जिसके चलते टीम ने मौके पर ही ठेकेदार से 130.56 लाख रुपये जीएसटी मय ब्याज के जमा कराया। कार्रवाई के दौरान सहायक आयुक्त रविकांत, भूपलाल मौजूद रहे।

Also Read

पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा समेत दिग्गज नेता रहे साथ

5 Jul 2024 03:29 PM

गाजियाबाद हाथरस सत्संग हादसा : पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा समेत दिग्गज नेता रहे साथ

शुक्रवार की सुबह सभी नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए। गाजियाबाद से डॉली शर्मा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचीं। इसके बाद सभी नेता सांसद राहुल गांधी के काफिले के साथ सड़क मार्ग... और पढ़ें