अस्पताल में युवक की मौत पर हंगामा : परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, कार्रवाई की मांग

परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप, कार्रवाई की मांग
UPT | मौके पर मौजूद पुलिस

May 01, 2024 20:42

बुलंदशहर के खुर्जा क्षेत्र स्थित जटिया अस्पताल में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसे में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल युवक के भाई का आरोप है कि अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों ने पहले उसे स्ट्रेचर से नीचे गिरा दिया और फिर...

May 01, 2024 20:42

Bulandshahr News : बुलंदशहर के खुर्जा क्षेत्र स्थित जटिया अस्पताल में बुधवार की सुबह एक सड़क हादसे में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल युवक के भाई का आरोप है कि अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों ने पहले उसे स्ट्रेचर से नीचे गिरा दिया और फिर झल्लाहट भरे तरीके से इंजेक्शन लगाया, जिसके बाद ही युवक ने दम तोड़ दिया। इस मामले में मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

स्वास्थ्यकर्मियों पर बर्बरता का आरोप
जानकारी के अनुसार फिरोजाबाद के शेखूपुरा हाथवंत गांव निवासी गौरीशंकर (25) और उसका भाई संतोष कैंटर चलाते हैं। मंगलवार शाम को वे फिरोजाबाद से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के लिए कांच की खाली बोतलें लेकर रवाना हुए थे। इसके बाद बुधवार की सुबह करीब 4 बजे जब वे खुर्जा के नेशनल हाईवे के पास पहुंचे, तभी सामने आ रहे एक ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा लिए। इससे उनका कैंटर ट्रक से टकरा गया और दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने दोनों भाइयों को जटिया अस्पताल पहुंचाया, जहां गौरीशंकर के पैर में गंभीर चोट लगी हुई थी। संतोष का आरोप है कि जब वह घायल अवस्था में इमरजेंसी वार्ड में गया और स्वास्थ्यकर्मियों से उपचार की मांग की, तो कोई भी समय पर नहीं आया। जब उसने शोर मचाया तो गुस्साए स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक आए और झटके से स्ट्रेचर को खींचते हुए ले गए, जिससे गौरीशंकर जमीन पर गिर गया। फिर उसे फिर से स्ट्रेचर पर डाल दिया गया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार कार्रवाई का आश्वासन
इस मामले में संतोष का आरोप है कि उसके दर्द से कराहने पर भी स्वास्थ्यकर्मी कोई रहम नहीं कर रहे थे। उन्होंने गौरीशंकर से गाड़ी चलाना नहीं आता तो निकलते क्यों हो, जैसी टिप्पणियां कीं। इस दौरान संतोष से भी मारपीट की और उसे कमरे से बाहर निकाल दिया गया। कुछ देर बाद चिकित्सक ने गुस्से में एक इंजेक्शन लगाया, जिसके बाद गौरीशंकर के मुंह से झाग निकलने लगा और थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया। इस पूरे मामले में परिजनों ने स्वास्थ्यकर्मियों पर कई गंभीर आरोप लगाए। जटिया अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनिल शर्मा का कहना है कि इस मामले की जानकारी मिली है और पीड़ित परिजनों से बातचीत की जा रही है। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की जांच का भी आश्वासन दिया है। इस घटना ने एक बार फिर सरकारी अस्पतालों में उपचार की गुणवत्ता पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। लापरवाही और अनदेखी से जान गंवाने का यह मामला शर्मनाक है। स्वास्थ्य मंत्रालय को इस पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

Also Read

पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां,  26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

5 Jul 2024 03:54 PM

मेरठ Paris 2024 Olympics : पेरिस ओलंपिक में उतरेंगी मेरठ की तीन बेटियां, 26 जुलाई से होगा खेल का शुभारंभ

जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव अनु कुमार ने जानकारी दी कि मेरठ से 3000 मीटर स्टीपल चेज और 5000 मीटर दौड़ में इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी ने क्वालीफाई किया है... और पढ़ें