CCSU Convocation Ceremony Meerut : सीसीएसयू मेरठ का 36वां दीक्षांत समारोह कल, कुलाधिपति 220 मेधावियों को प्रदान करेंगी पदक

सीसीएसयू मेरठ का 36वां दीक्षांत समारोह कल, कुलाधिपति 220 मेधावियों को प्रदान करेंगी पदक
UPT | दीक्षांत समारोह के पहले सजाया गया सीसीएसयू परिसर।

Sep 03, 2024 00:27

दीक्षांत समारोह में 327 को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी। इसी के साथ स्नातक, परास्नातक संस्थागत व व्यक्तिगत के 87,765 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी।

Sep 03, 2024 00:27

Short Highlights
  • 36वें दीक्षांत के समारोह में भाग लेने आज शाम मेरठ पहुंचेंगी राज्यपाल 
  • मुख्य अतिथि होंगी सीएसआईआर की महानिदेशक डॉ. नल्लाथम्बी कलैसेल्वी 
  • दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय को सजाया और संवारा गया
CCSU Convocation Ceremony Meerut :  मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU) का 36वां दीक्षांत समारोह कल तीन सितम्बर को होगा। प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल सीसीएसयू के 220 मेधावियों को पदक प्रदान करेंगी और 327 को उपाधियां बांटेंगी। CCSU के दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय परिसर को सजाया जा रहा है।

मुख्य अतिथि सीएसआईआर की महानिदेशक डॉ. नल्लाथम्बी कलैसेल्वी
चौधरी चरण सिंह विवि के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में 36वें दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल आज दो सितम्बर की शाम को मेरठ पहुंच जाएंगी। सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि सीएसआईआर की महानिदेशक डॉ. नल्लाथम्बी कलैसेल्वी होंगी। दीक्षात समारोह के विशिष्ट अतिथि प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय होंगे।

दीक्षांत समारोह की तैयारियों को पूरा कर लिया
सीसीएसयू की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने बताया कि दीक्षांत समारोह की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। रविवार को सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को बुलाकर पूरे कार्यक्रम का रिहर्सल करवाया गया है। दीक्षांत समारोह में 220 मेधावियों को पदक दिए जाएंगे। इनमें दो कुलाधिपति स्वर्ण पदक, एक पूर्व राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा स्वर्ण पदक, दो चौधरी चरण सिंह स्मृति प्रतिभा पुरस्कार, 64 प्रायोजित स्वर्ण पदक और 151 कुलपति स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे।

327 को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी
दीक्षांत समारोह में 327 को पीएचडी की उपाधि प्रदान की जाएगी। इसी के साथ स्नातक, परास्नातक संस्थागत व व्यक्तिगत के 87,765 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी। राज्यपाल को एनसीसी कैडेट्स सलामी देंगे। इसके लिए आज अंतिम रिहर्सल किया जा चुका है। चार सितम्बर को राज्यपाल मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में भी भाग लेंगी। 

Also Read

मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

18 Sep 2024 09:03 PM

मेरठ Weather Update : मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।   और पढ़ें