Meerut News : मेरठ में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण संपन्न, ड्रोन कैमरे से की गई निगरानी

मेरठ में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण संपन्न, ड्रोन कैमरे से की गई निगरानी
UPT | मेरठ में मस्जिद के बाहर तैनात पुलिस फोर्स

Jun 18, 2024 01:23

मेरठ में सोमवार को ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की गई। नमाज से पहले पुलिस ने शांति समिति की बैठक कर सड़क पर नमाज ना पढ़ने के निर्देश दिए थे। जिसमें बताया गया था कि...

Jun 18, 2024 01:23

Short Highlights
  • मेरठ में ईद-उल-अजहा शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित
  • ड्रोन कैमरे से निगरानी
Meerut News : मेरठ में सोमवार को ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की गई। तकरीर में बारिश होने की दुआओं के साथ प्यार मोहब्बत से बकरीद मनाने की अपील की गई। शाही ईद गाह समेत 9 स्थानों पर नमाज अदा की गई। नमाज के समय कमिश्नर, आईजी, डीएम समेत एसएसपी समेत पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

सड़क पर नमाज न पढ़ने के निर्देश
ईद-उल-अजहा की नमाज से पहले पुलिस ने शांति समिति की बैठक कर सड़क पर नमाज ना पढ़ने के निर्देश दिए थे। जिसमें बताया गया था कि सड़क पर नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ 7 क्रिमिनल एक्ट में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी की जाएगी। उसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा। 

अधिकारियों ने देखी व्यवस्थाएं 
कमिश्नर-आईजी ने सोमवार को ईद-उल-अजहा की नमाज में सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। शाही ईद गाह में सुरक्षा के मद्देनज़र ड्रोन कैमरे, ईद गाह में प्रवेश करने वाले सभी 17 मार्ग व 80 रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी। इसी के साथ सुबह सात बजे के बाद जो नमाजी ईद गाह पहुंचे। उन्हें वापस भेज दिया गया। पुलिस कर्मियों के साथ वॉलिटियर भी रहे। जिन्होंने देरी से पहुंचने वाले नमाजियों के वापस भेजा और सड़क पर नमाज ना पढ़ने की हिदायत भी दी।

Also Read

हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार

3 Jul 2024 02:17 PM

बागपत UP Hathras stampede : हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने हादसे पर शोक प्रकट किया है। नरेश टिकैत ने हादसे को प्रशासन की अनदेखी और सरकार की लापरवाही का नतीजा बताया है। और पढ़ें