गौतमबुद्ध नगर को मिला नए साल का तोहफा : आजादी के बाद जेवर विधानसभा में पहले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन, धीरेंद्र सिंह ने उठाई थी मांग

आजादी के बाद जेवर विधानसभा में पहले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन, धीरेंद्र सिंह ने उठाई थी मांग
Uttar Pradesh Times | Real Image

Jan 01, 2024 15:06

धीरेन्द्र सिंह ने इस दौरान कहा, " जेवर विधानसभा को नववर्ष के उपलक्ष्य में नायाब तोहफा मिला है। आजादी के बाद पहली बार दनकौर क्षेत्र को राजकीय कन्या महाविद्यालय मिला।

Jan 01, 2024 15:06

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की जेवर विधानसभा में विधायक धीरेन्द्र सिंह के परिश्रम और निरंतर प्रयास के कारण नए साल 2024 के पहले राजकीय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन हुआ। "प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना" अंतर्गत यह राजकीय कन्या महाविद्यालय 11 करोड़ रुपए की धनराशि से 18 माह में बनकर तैयार होगा। साथ ही यह महाविद्यालय छात्राओं की शिक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

सूर्य की पहली किरण के साथ बहन-बेटियों को मिली खुशियां
धीरेन्द्र सिंह ने इस दौरान कहा, " जेवर विधानसभा को नववर्ष के उपलक्ष्य में नायाब तोहफा मिला है। आजादी के बाद पहली बार दनकौर क्षेत्र को राजकीय कन्या महाविद्यालय मिला। अब जेवर विधानसभा को तीसरा डिग्री कॉलेज मिलने जा रहा है। वर्ष 2024 जनवरी को सूर्य की पहली किरण बहन-बेटियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई है। ग्रेटर नोएडा के गांव मायचा के प्रधान राजेंद्र सिंह और ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल की कन्याओं के साथ बैठकर भूमि पूजन करवाया गया।"

"मुझे गर्व है कि मेरी विधानसभा में तीन-तीन डिग्री कॉलेज" 
धीरेंद्र सिंह ने कहा, "उत्तर प्रदेश और जेवर में विकास की जो लहर बह रही है, उसने पुरानी सरकारों को बहुत पीछे छोड़ दिया है। केंद्र और प्रदेश सरकार ने आम आदमी की जरूरत से जुड़ी योजनाओं को लागू किया है। आजादी के 70 वर्ष बाद भी जेवर विधानसभा में कोई भी डिग्री कॉलेज नहीं था, जिसका दंश मुझे और यहां की जनता को झेलना पड़ रहा था, लेकिन मुझे गर्व है कि आज मेरी विधानसभा में 03-03 डिग्री कॉलेजों की स्थापना होने जा रही है।"

जेवर की बेटियों के लिए सुनहरा मौका
धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं। इस क्षेत्र में डिग्री कॉलेज खुलना, आस-पास और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की छात्राओं को अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। साथ ही स्थानीय छात्राएं इसका पूरा लाभ उठाएंगी और पास में ही बेटियों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिलेगा।"

दादरी और सिकंदराबाद क्षेत्र तक को होगा फायदा
जेवर विधानसभा में एक डिग्री कॉलेज में पढ़ाई प्रारंभ हो चुकी है। दूसरा राजकीय कन्या महाविद्यालय 90 प्रतिशत से भी अधिक बनकर तैयार हो गया है, जहां आगामी समय में पढ़ाई प्रारंभ हो जाएगी। अब तीसरा राजकीय कन्या महाविद्यालय भी शीघ्र जनता को समर्पित कर दिया जाएगा, जिससे दादरी और सिकंदराबाद क्षेत्र को भी फायदा होगा।
 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें