ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट न्यूज : हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी की लिफ्ट में फंसा बच्चा, निवासियों में रोष 

हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी की लिफ्ट में फंसा बच्चा, निवासियों में रोष 
UPT | हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी

Jul 23, 2024 22:45

गैर वैधानिक एवं अनैतिक तरीके से गठित एओए हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी की रखरखाव करने में पूरी तरह से असमर्थ साबित हो रही है। जिससे आए दिन...

Jul 23, 2024 22:45

Short Highlights
  • गैर वैधानिक एवं अनैतिक तरीके से गठित एओए सोसायटी की रखरखाव करने में असमर्थ
  • एओए के सदस्य पर बिल्डर के कार्यालय पर कब्जा करने का आरोप
Greater Noida West News : गैर वैधानिक एवं अनैतिक तरीके से गठित एओए हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी की रखरखाव करने में पूरी तरह से असमर्थ साबित हो रही है। जिससे आए दिन बच्चों एवं बुजुर्गों को किसी न किसी हादसे का सामना या परेशानी उठानी पड़ रही है। मंगलवार को सोसायटी के आई टावर में एक बच्चा लिफ्ट में फंस गया। बच्चे को बाहर निकालने के लिए गैर पेशवर एवं अनुभवहीन मैंटीनेंस कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।  ऐसी परिस्थितियों का सावधानी व सक्षमता से न संभाल पाने से सोसाइटी निवासियों, बच्चों व बुजुर्गों की जान पर संकट बना रहेगा।

एओए के सदस्य पर बिल्डर के कार्यालय पर कब्जा करने का आरोप
बताया गया है कि 24 जून को डिप्टी रजिस्ट्रार, फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स मेरठ ने अवैधानिक एओए को निरस्त कर दिया था। आरोप है कि जिसके बाद एओए के सदस्य विनय कुमार सिंह और उदय शंकर प्रसाद ने 40-50 गुंडों के साथ जबरन हवेलिया वैलेंसिया होम्स सोसायटी के मेंटेनेंस और बिल्डर के कार्यालय पर कब्जा कर लिया था।  

पुलिस भी बिल्डर ऑफिस पर कब्जा दिलाने में रही असफल 
इस मामले में डिप्टी रजिस्ट्रार, डीएम एवं पुलिस कमिश्नर के आदेश के बावजूद भी स्थानीय पुलिस बिल्डर ऑफिस पर कब्जा दिलाने में असफल रही है, जो कि दर्शाता है कि स्थानीय पुलिस और वास्तविक दोषियों के बीच मिलीभगत है। अभी तक सिर्फ लीपापोती का काम किया गया है। इन उच्च पदाधिकारियों के आदेश के बावजूद स्थानीय पुलिस का उचित कार्रवाई न कर पाना शासन व्यवस्था की कमियों को उजागर करता है।

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें