मेट्रो प्रोजोक्ट को लेकर प्रदर्शन : सड़क पर उतरे लोग, बिल्डर और सरकार पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

सड़क पर उतरे लोग, बिल्डर और सरकार पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप
UPT | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो को लेकर प्रदर्शन

Feb 11, 2024 18:09

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का कहना है कि सबसे ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या वहीं पर होती है। नोएडा एक्सटेंशन में लाखों की आबादी में लोग रहते हैं...

Feb 11, 2024 18:09

Short Highlights
  • लोगों ने कहा कि बिल्डर और सरकार ने किए सिर्फ झूठे वादे
  • पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा न होने के कारण मेट्रो चलवाने पर जोर
Greater Noida West : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर लोग सड़कों पर अपनी मांगों के साथ उतर गए हैं। रविवार को एक मूर्ति के पास सोसाइटी के लोगों ने प्रदर्शन किया। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर परेशान हैं। लोगों ने वहां मेट्रो आने की खबर सुनकर घर लेने शुरू किए थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सवाल-जवाब किए हैं। लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है।

लोगों के साथ हुआ धोखा
दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो आने की खबर से लोगों ने वहां घर लेने शुरू कर दिए। लेकिन काफी सालों बाद भी वहां मेट्रो की सुविधा नहीं है। हालांकि, सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट का काम कर रही है। लोगों का आरोप है कि आज लाखों की संख्या में लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी हैं, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कोई सुविधा नहीं है। बिल्डर के साथ सरकार ने भी उनसे झूठ बोला था कि मेट्रो जल्दी आने वाली है। इतने साल बीतने के बाद भी कोई मेट्रो नहीं आई है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा न होने के कारण निवासी मेट्रो को चलाने की बात कह रहे हैं। निवासियों का कहना है कि जो सरकार ने कहा, उसको तो पूरा किया जाना चाहिए।

इसलिए नहीं चल रही मेट्रो
पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में मेट्रो चलवाने को लेकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता काफी समय से प्रदर्शन कर रही है। निवासी हर रविवार को एक मूर्ति गोल चक्कर पर जाकर खड़े हो जाते हैं और अपनी मांगे बताते हैं, लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि इन लोगों की समस्या पर कोई ध्यान देने वाला नहीं है। मेट्रो रूट को लेकर अभी तक फाइल अटकी पड़ी है। काफी समय पहले फाइल चली थी तो केंद्र सरकार ने उसको बेकार बताते हुए स्थगित कर दिया। अब दोबारा से मेट्रो रूट की फाइल चलाई गई है, लेकिन पता नहीं कब तक उसको फाइनल किया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों में आक्रोश
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का कहना है कि सबसे ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या वहीं पर होती है। नोएडा एक्सटेंशन में लाखों की आबादी में लोग रहते हैं और नौकरी करने के लिए गुड़गांव समेत एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में जाते हैं। एकमात्र माध्यम सड़क है। सुबह और शाम के समय इसी वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा होती है। अधिकतर देखा जाता है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 4 किलोमीटर का सफर तय करने में आधे घंटे का समय लग जाता है।

Also Read

दो प्रशिक्षु दरोगाओं निलंबित, बिल्डर पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

6 Jul 2024 12:30 AM

गाजियाबाद रील बनाकर वायरल करना पड़ा महंगा : दो प्रशिक्षु दरोगाओं निलंबित, बिल्डर पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

डीसीपी ग्रामीण विवेक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दो इंस्पेक्टर एक बिल्डर के ऑफिस में बैठे दिख रहे हैं तथा निर्माणाधीन दिल्ली-देहरादून हाईवे के बीचों बीच दो लग्जरी कारें खड़ी कर प्रॉपर्टी डीलरों के साथ रील बनवा रहे हैं। और पढ़ें