खत्म हो गया स्क्रैप माफिया रवि काना का साम्राज्य : गौतमबुद्ध नगर पुलिस का वर्ष 2024 में सबसे बड़ा एक्शन, 100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त

गौतमबुद्ध नगर पुलिस का वर्ष 2024 में सबसे बड़ा एक्शन, 100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त
Uttar Pradesh Times | रवि काना की करोड़ों की संपत्ति सील

Jan 03, 2024 12:58

रवि काना की करीब 100 करोड़ की संपत्ति सील हुई। ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली पुलिस और ईकोटेक-1 कोतवाली पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि के ठिकानों पर छापेमारी की।

Jan 03, 2024 12:58

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए हैं। बीती रात को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने रवि ठिकाना के करीब 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने इस साल की सबसे बड़ी कामयाबी हासिल की है। वर्ष 2024 में पहली बार किसी माफिया के खिलाफ इतनी बड़ी कार्यवाही की गई है। रवि काना की 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है।

तीन थानों की पुलिस ने रात भर की छापेमारी
गौतमबुद्ध नगर के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की देर रात को रवि काना की करीब 100 करोड़ की संपत्ति सील हुई। ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली पुलिस और ईकोटेक-1 कोतवाली पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ईकोटेक-1 क्षेत्र में करीब 5 करोड़ रुपए का स्क्रैप और 30 करोड़ की जमीन सील हुई। इसके अलावा बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5,000 गज जमीन को पुलिस ने जब्त किया। रवि के 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक, 200 टन स्क्रैप और 10 करोड़ रुपए का सरिया पकड़ा है। कुल मिलाकर रवि काना की 100 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की गई है।

ऐसे शुरू हुए रवि काना के उल्टे दिन
रवि काना और उसके साथियों ने बीते 19 जुलाई 2023 को एक लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद रवि काना के उल्टे दिन शुरू हो गए। स्क्रैप माफिया रवि काना पिछले 48 घंटे से फरार है। युवती के साथ गैंगरेप करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन मुख्य आरोपी रवि अभी फरार चल रहा है। जिसकी तलाश के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। रवि काना के पीछे गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अलावा स्पेशल टीम और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम भी लगी हुई है। गैंगरेप मामला आने के बाद उसी रात को रवि काना के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम भी छापेमारी कर रही है।

रवि काना के तीन गुर्गे गिरफ्तार
पुलिस ने नोएडा गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी रवि, आजाद, विकास, राजकुमार और मेहमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसमें पुलिस ने राजकुमार, आजाद और विकास को गिरफ्तार किया है। हालांकि, इसमें मुख्य आरोपी रवि काना फरार है। पुलिस का कहना है कि उसकी तलाश की जा रही है। 

रवि काना की गिरफ्तारी के लिए रातभर दी दबिश
रवि काना गैंगरेप का मुख्य आरोपी है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई। नोएडा पुलिस ने बीती रात को कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बीती रात को रवि काना के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द गैंगरेप का मुख्य आरोपी जल्द गिरफ्त में होगा।

रवि काना और उसकी पत्नी समेत इन 16 गुर्गों पर लगा गैंग्स्टर
पिछले 24 घंटे के दौरान गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना के खिलाफ कई बड़े एक्शन पुलिस ने लिए हैं। अब पुलिस ने रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 गुर्गों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है। सभी कुख्यात बदमाशों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने रवि नागर उर्फ रविन्द्र सिंह उर्फ रवि काना, राजकुमार नागर, तरुण छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रह्लाद, विकास नागर, कुमारी काजल झा और मधु पत्नी रवि काना पर गैंगस्टर लगाया है।
 
रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटी
गैंगरेप मामले के बाद रवि काना की अब शामत आ गई है। बताया जा रहा है कि रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई है। रवि काना को हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद सरकारी सुरक्षा मिली हुई थी, लेकिन अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई। 

हरेंद्र प्रधान का भाई है रवि काना
रवि काना दादूपुर गांव के पूर्व प्रधान हरेंद्र नागर का छोटा भाई है। वर्ष 2015 में हरेंद्र प्रधान की हत्या के बाद रवि काना और हरेंद्र नागर की पत्नी बेवन नगर को पुलिस सुरक्षा दी गई थी। उस दौरान कहा गया था कि रवि काना, राजकुमार और बेवन नागर को जान का खतरा है। जिसके बाद रवि काना के साथ राजकुमार और बेवन नागर को सरकारी गनर मिले। रवि काना के खिलाफ नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई थानों में काफी संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

रवि काना की भाभी भाजपा नेत्री
स्क्रैप माफिया रवि काना की भाभी बेबन नागर भारतीय जनता पार्टी की नेत्री है। कुछ महीना पहले बेबन नागर को ग्रेटर नोएडा में ऊर्जा मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी सदस्यता दिलवाई थी। उससे पहले बेबन नागर समाजवादी पार्टी की नेत्री थी। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव में बेबन नागर समाजवादी पार्टी के टिकट पर जेवर से चुनाव लड़ने वाली थी। बताया जाता है कि रवि काना और उसके परिवार के सम्बन्ध शिवपाल यादव से काफी करीबी है। काफी बार शिवपाल यादव इनके दादूपुर गांव में स्थित घर भी आ चुके हैं, लेकिन जैसे ही उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आई तो उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें