नोएडा एयरपोर्ट ने बदला यमुना सिटी का भविष्य : नामी जर्मन कंपनी लगा रही 485 करोड़ की फैक्ट्री, पहले चीन में बनाती थी सामान

नामी जर्मन कंपनी लगा रही 485 करोड़ की फैक्ट्री, पहले चीन में बनाती थी सामान
UPT | नामी जर्मन कंपनी लगा रही 485 करोड़ की फैक्ट्री

Oct 04, 2024 19:09

Von Wellx एक जानी-मानी जर्मन कंपनी है, जो मुख्य रूप से जूते और ट्रॉली बैग का निर्माण करती है। पहले यह कंपनी चीन में अपनी फैक्ट्री संचालित कर रही थी

Oct 04, 2024 19:09

Short Highlights
  • जर्मन कंपनी लगा रही 485 करोड़ की फैक्ट्री
  • सरकार की नीति से प्रभावित कंपनी
  • नोएडा एयरपोर्ट के पास लगाएगी फैक्ट्री
Noida News : यमुना सिटी ने हाल के वर्षों में न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक प्रमुख निवेश केंद्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। यह क्षेत्र अब वैश्विक कंपनियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। इसी कड़ी में, जर्मनी की प्रसिद्ध कंपनी "Von Wellx" ने यमुना सिटी में अपनी नई फैक्ट्री स्थापित करने की घोषणा की है। कंपनी का भूमि पूजन आज (शुक्रवार) आयोजित किया जाएगा।

चीन में थी कंपनी की फैक्ट्री
Von Wellx एक जानी-मानी जर्मन कंपनी है, जो मुख्य रूप से जूते और ट्रॉली बैग का निर्माण करती है। पहले यह कंपनी चीन में अपनी फैक्ट्री संचालित कर रही थी, लेकिन अब यह भारत में निवेश करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है। यह परिवर्तन न केवल भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि इससे स्थानीय उद्योगों को भी काफी लाभ होगा।



485 करोड़ का होगा निवेश
Von Wellx द्वारा यमुना सिटी में 485 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कंपनी को 10,000 वर्ग मीटर भूमि आवंटित की गई है, जो यमुना सिटी के सेक्टर-29 में स्थित होगी। यह निवेश स्थानीय अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाएगा और रोजगार के नए अवसर उत्पन्न करेगा।

जेवर विधायक ने किया भूमि पूजन
भूमि पूजन का कार्यक्रम यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की उपस्थिति में होगा। इस समारोह में क्षेत्र के विकास और उद्योग की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी। यह कार्यक्रम न केवल स्थानीय नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है, बल्कि यह भारत और जर्मनी के बीच आर्थिक संबंधों को भी मजबूत करेगा।

सरकार की नीति से प्रभावित कंपनी
डॉ. अरुणवीर सिंह ने कहा कि योगी सरकार की व्यापार-समर्थक नीतियों और जेवर में नोएडा एयरपोर्ट के निर्माण ने इस कंपनी को भारत में निवेश करने के लिए प्रेरित किया। ऐसे नीतिगत परिवर्तनों ने कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को भारत की ओर आकर्षित किया है, जो देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें- चर्चा में आया संभल का कल्कि महोत्सव : SDM रितु रानी ने जमकर लगाए हरियाणवी गाने पर ठुमके, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें- दशहरा-छठ पर यात्रा होगी आसान : गोरखपुर होकर चलाई जाएंगी नई स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Also Read

सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल 

5 Oct 2024 12:03 AM

बुलंदशहर यति नरसिंहानंद के बयान पर बवाल : सिकंदराबाद में ईशा की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर घायल 

यूपी के बुलंदशहर जिले में बड़ा बवाल हुआ है। बवाल के दौरान पुलिस और पीएससी के जवानों के ऊपर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार.... और पढ़ें