advertisements
advertisements

Greater Noida News : सीमा हैदर और सचिन पर गुलाम हैदर अपने वकील के जरिए लगातार कस रहा शिकंजा

सीमा हैदर और सचिन पर गुलाम हैदर अपने वकील के जरिए लगातार कस रहा शिकंजा
UPT | सीमा हैदर

Jun 11, 2024 14:49

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और सचिन की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली है, क्योंकि पति गुलाम हैदर के वकील ने नेपाल के कई मंत्रालयों में शिकायत की है, अब 2 देश मिलकर जांच...

Jun 11, 2024 14:49

Short Highlights
  • सीमा हैदर और सचिन की बढ़ी मुश्किलें
  •  पति गुलाम हैदर ने कई मंत्रालयों में की शिकायत
  •  अब 2 देश करेंगे जांच
Greater Noida News : पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और सचिन की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली हैं, क्योंकि पति गुलाम हैदर अपने वकील मोमिन मलिक के जरिए लगातार उन पर शिकंजा कस रहा है। इस बार वकील ने सचिन के खिलाफ नेपाल के मानव तस्करी निषेध ब्यूरो, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय सहित काठमांडू के पुलिस थाने में शिकायत दी है। साथ इस मामले में सीमा को भी लपेटा गया है।

शिकायत में दर्ज किए गए कई आरोप
शिकायत में सीमा हैदर के बच्चों को अवैध रूप से बंधक बनाने, उनका धर्म परिवर्तन करने और अवैध रूप से बॉर्डर पार करने के आरोप लगाए गए हैं। 2023 में सीमा हैदर नेपाल के रास्ते अपने तीन बच्चों को लेकर सचिन मीणा के साथ रहने के लिए भारत आ गई थी। के बाद से ही उन पर भारतीय अदालत में तो मामला विचाराधीन है ही, अब नेपाल में भी इस मामले में शिकायत हुई है।

काठमांडू के होटल मालिक पर भी शिकायत दर्ज
शिकायत में उस होटल मालिक को भी शामिल किया गया है, जिसमें सचिन और सीमा झूठ बोलकर रुके थे। यहां पर इन लोगों ने अपना नाम और पता भी गलत बताया था। अधिवक्ता मोमिन मलिक ने बताया कि नेपाल के गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, भारतीय उच्चायुक्त, पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ-साथ भारतीय गृह मंत्रालय से भी शिकायत की गई है।

Also Read

पंजाबी समाज ने निर्जला एकादशी पर गुरु अर्जनदेव का मनाया शहीदी दिवस

13 Jun 2024 06:05 PM

मेरठ Noida News : पंजाबी समाज ने निर्जला एकादशी पर गुरु अर्जनदेव का मनाया शहीदी दिवस

ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की निर्जला एकादशी हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। नोएडा में हिंदू और सिख समुदाय ने बुधवार को निर्जला एकादशी और गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को साथ मनाया... और पढ़ें