Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में होगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, मिस नोएडा कॉन्टेस्ट बनेगा मुख्य आकर्षण

ग्रेटर नोएडा में होगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो, मिस नोएडा कॉन्टेस्ट बनेगा मुख्य आकर्षण
UPT | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो

Aug 30, 2024 17:14

आगामी 25 सितंबर से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडियन एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होने का जा रहा है। इसमें मिस नोएडा (Miss Noida) का कॉन्टेस्ट करने की तैयार की जा रही है।

Aug 30, 2024 17:14

Greater Noida News : आगामी 25 सितंबर से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडियन एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होने का जा रहा है। इसमें मिस नोएडा (Miss Noida) का कॉन्टेस्ट करने की तैयार की जा रही है। इसको लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस बात की जानकारी इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के चेयरमैन राकेश कुमार ने दी है।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का दूसरा एडिशन
उन्होंने बताया कि आगामी 25 सितंबर से 29 सितंबर तक एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करते हुए करवाया जा रहा है। करीब तीन लाख लोग इस यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में हिस्सा लेंगे, जो यूपी के विकास कार्यों को देखेंगे। यह कार्यक्रम पूरे देश में केवल उत्तर प्रदेश में होता है। यह दूसरा एडिशन है।

80 से अधिक देशों से आएंगे लोग
इस मेले का मुख्य आकर्षण उत्तर प्रदेश के हस्तशिल्पी होगे, जो विश्व के 80 से अधिक देशों से आने वाले खरीदारों के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। यह मेला न केवल स्थानीय कलाकारों और कारीगरों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा, बल्कि यह उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक और आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा।

छात्रों और सामाजिक संगठनों को मिलेगा मेले का अनुभव
इस बार ट्रेड शो में उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा, जिससे वे व्यावसायिकता और उद्यमिता का अनुभव कर सकें। इसके अलावा सामाजिक संगठनों, आरडब्ल्यूए और एओए को भी मेले में जोड़ने की योजना है। इससे इस आयोजन का अधिकतम लाभ समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच सके।

प्रदेश के जायकों का मिलेगा स्वाद
मेले में आने वाले लोग प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के मशहूर व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए एक बड़े फूड कोर्ट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगरा का पेठा, मथुरा का पेड़ा, लखनऊ की बिरयानी और कवाब, मेरठ की नानखटाई, कानपुर के ठग्गू के लड्डू, गोरखपुर का मोछू का छोला, सहारनपुर का भरवा चिकन कोफ्ता, मुजफ्फरनगर की चाट और अन्य कई स्थानीय व्यंजन उपलब्ध होंगे। इस पहल से न केवल उत्तर प्रदेश के पारंपरिक व्यंजनों का प्रचार-प्रसार होगा। बल्कि यह प्रदेश के सांस्कृतिक धरोहर को भी बढ़ावा देगा।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें