रात में बिजली काटने पर विवाद : 4th एवेन्यू सोसायटी के निवासियों और AOA अध्यक्ष के बीच हंगामा, वीडियो वायरल

4th एवेन्यू सोसायटी के निवासियों और AOA अध्यक्ष के बीच हंगामा, वीडियो वायरल
UPT | निवासियों और AOA अध्यक्ष के बीच हंगामा

Jun 09, 2024 18:49

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी वन की 4th एवेन्यू सोसायटी में एओए अध्यक्ष और निवासियों के बीच विवाद बढ़ रहा है। शुक्रवार को बिजली काटने पर हंगामा हुआ और शनिवार को भी इसी बात पर एओए और निवासियों के बीच गर्मा-गर्मी बढ़ी...

Jun 09, 2024 18:49

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी वन की 4th एवेन्यू सोसायटी में एओए अध्यक्ष और निवासियों के बीच विवाद बढ़ रहा है। शुक्रवार को बिजली काटने पर हंगामा हुआ और शनिवार को भी इसी बात पर एओए और निवासियों के बीच गर्मा-गर्मी बढ़ी। पूरा मामला एओए के ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है। इसकी वीडियो क्लिप्स अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आरोप है कि एओए ने मेंटेनेंस ऑफिस में बाउंसरों को तैनात कर रखा है।

यह है पूरा मामला
सोसायटी के टावर सी में प्रशांत मिश्रा अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे वह अपने परिवार के साथ फ्लैट पर पहुंचे। तभी कुछ देर बाद फ्लैट की बिजली काट दी गई। कुछ देर इंतजार करने के बाद वह मेंटेनेंस ऑफिस में पूछताछ करने गया तो उसे जानकारी मिली कि प्रीपेड मीटर का रिचार्ज खत्म हो गया है। आरोप है कि एक दिन पहले ही 1000 रुपये का रिचार्ज कराया गया था। एओए ने मीटर से मरम्मत और पेंटिंग का पैसा काट लिया। निवासी प्रशांत मिश्रा का आरोप है कि यूपी अपार्टमेंट एक्ट के तहत रात में बिजली नहीं काटी जा सकती। फिर प्रीपेड मीटर भी रिचार्ज नहीं हो सका। एओए अध्यक्ष से बिजली सप्लाई शुरू करने की मांग की, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।
मौके पर पहुंची पुलिस
शिकायत पर बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि पुलिस के बुलाने पर भी एओए अध्यक्ष नीचे नहीं आए। काफी हंगामे के बाद करीब ढाई घंटे बाद एओए ने बिजली सप्लाई शुरू कराई। आरोप है कि बिजली न आने से परिवार के बुजुर्ग समेत सभी लोग परेशान रहे। परिवार सो नहीं सका।

अध्यक्ष ने बाउंसरों को किया तैनात
निवासियों का आरोप है कि शनिवार को सोसायटी के लोग मेंटनेंस ऑफिस पहुंचे थे। आरोप है कि इस दौरान इस दौरान एओए अध्यक्ष उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हो रहे हैं। इस बीच कुछ महिलाओं ने भी एओए अध्यक्ष से बात की। लेकिन अध्यक्ष ने बाउंसरों को बुला लिया। आरोप है कि बाउंसरों ने निवासियों के साथ बदसलूकी की। साथ ही धक्का-मुक्की भी की। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर मामला शांत हुआ है।

निवासियों और एओए के बीच विवाद 
एओए ने सोसायटी में मरम्मत और रंगाई-पुताई का काम शुरू किया है। आरोप है कि टेंडर गलत प्रक्रिया से जारी किया गया। टेंडर जारी करने में निवासियों की सहमति नहीं ली गई। जीबीएम की बैठक भी नहीं हुई। अब एओए निवासियों के बिजली मीटर से टेंडर की राशि वसूल रही है। यह राशि निवासियों के प्रीपेड मीटर से चार मासिक किस्तों में काटी जा रही है। इसे लेकर निवासियों और एओए के बीच विवाद चल रहा है। मामला डिप्टी रजिस्ट्रार के पास पहुंच गया है।

एओए अध्यक्ष ने लगाया जान से मारने का आरोप 
सोसाइटी के एओए के अध्यक्ष अजय सिंह का कहना है कि सोसायटी निवासी प्रशांत मिश्रा का बिजली मीटर पिछले 10 दिनों से हर दिन माइनस 250 से ज्यादा रहता है। वह जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं शनिवार दोपहर मेंटेनेंस ऑफिस में काम कर रहा था, तभी वे करीब 50 लोगों के साथ ऑफिस पहुंचे। उनका मकसद मुझ पर जानलेवा हमला करना था। आरोप है कि ऑफिस आए कुछ लोगों ने सीसीटीवी कैमरा बंद करने की कोशिश की। उनके पास दोनों घटनाओं के सबूत हैं। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

Also Read

आज मेरठ सहित इन जिलों में बारिश के आसार, जाने आज मौसम का हाल

3 Jul 2024 09:27 AM

मेरठ Meerut News : आज मेरठ सहित इन जिलों में बारिश के आसार, जाने आज मौसम का हाल

मेरठ में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.7 डिग्री कम 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मेरठ सहित आसपास के जिलों में हल्की बारिश हुई है। और पढ़ें