शिकंजे में फंसा स्क्रैप माफिया : रवि काना थाईलैंड से किया गया गिरफ्तार, भारत से भागकर काट रहा था मौज

रवि काना थाईलैंड से किया गया गिरफ्तार, भारत से भागकर काट रहा था मौज
UPT | Greater Noida News

Apr 23, 2024 21:04

ग्रेटर नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया रवि काना के गिरफ्तार होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि रवि काना थाईलैंड से गिरफ्तार हुआ है।

Apr 23, 2024 21:04

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया रवि काना के गिरफ्तार होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि रवि काना थाईलैंड से गिरफ्तार हुआ है। हालांकि, इस मामले में अभी तक पुलिस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। बताया जा रहा है कि रवि काना अपनी प्रेमिका के साथ थाईलैंड में रह रहा था।

रवि काना के नाम पांच सौ पन्नों की चार्जशीट
नोएडा पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके गैंग के खिलाफ 500 पन्नों की विस्तृत चार्जशीट गौतमबुद्धनगर अदालत में दायर की है। चार्जशीट में रवि काना को काले धंधे का सरगना बताया गया है, जबकि काजल झा को उसकी बराबर की हिस्सेदार के रूप में दर्शाया गया है। पुलिस ने अदालत के समक्ष इस काले कारोबार के पूरे गठजोड़ को रखा है। इससे पहले पुलिस ने रवि काना की पत्नी मधु नागर को भी गिरफ्तार कर लिया था। अधिकारियों के मुताबिक, रवि काना के भाई भाई दादू नागर प्रधान की हत्या सुंदर भाटी गैंग द्वारा कर दी गई थी। इसके बाद उसने इस काले धंधे की कमान खुद संभाल ली थी। 2015 में सुंदर भाटी द्वारा की गई हरेंद्र नागर हत्याकांड के बाद, रवि काना ने स्क्रैप और सरिया की तस्करी का पूरा कारोबार अपने हाथ में ले लिया था।

रवि काना के ऐसे आए उल्टे दिन
पुलिस की मानें तो रवि काना ने हरेंद्र नागर हत्याकांड के बाद खुद को खतरे में महसूस किया और सरकार से सुरक्षा की मांग की थी। सरकार ने उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान की, लेकिन रवि ने इसका दुरुपयोग करते हुए स्क्रैप माफिया और तस्करी को बढ़ावा दिया। अधिकारियों के अनुसार, रवि के अलावा उसकी भाभी बेवन नागर और भाई राजकुमार नागर को भी सुरक्षा मिली थी, लेकिन लगभग 6 महीने पहले रवि की सुरक्षा वापस ले ली गई थी। गौतमबुद्धनगर में स्क्रैप की दुनिया का बादशाह कहे जाने वाले रवि काना के खिलाफ वर्तमान में 11 मामले दर्ज हैं। जांचकर्ताओं का कहना है कि 10 मामलों तक रवि बाहुबली बन घूमता रहा, लेकिन 11वें मामले के बाद उसके दिन उल्टे हो गए।

कारोबारियों में रवि काना का आतंक
नोएडा पुलिस की मानें तो चार्जशीट दायर करने के साथ ही उनकी टीम रवि काना गैंग के आपराधिक गतिविधियों को विस्तार से उजागर करने में कामयाब रही। उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे भी जांच इसी गंभीरता से जारी रहेगी। स्थानीय निवासियों और बाजार के कारोबारियों ने इस कार्रवाई का स्वागत किया था। कारोबारियों का कहना था कि स्क्रैप माफिया लंबे समय से आतंक फैला रहा था और जिस तरह से जांच एजेंसियों ने इस मुद्दे को संभाला, वह सराहनीय है। कुछ समय पहले विदेश भागा रवि काना अपनी प्रेमिका के साथ थाईलैंड में रह रहा था। जिसको इंटरपोल पुलिस ने थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया।
 

Also Read

बागपत में बिलसेरी, बिसलारी और बिसल्लेरी पानी की बोतल पर चला बाबा का बुलडोजर

6 Oct 2024 04:33 PM

बागपत Baghpat news : बागपत में बिलसेरी, बिसलारी और बिसल्लेरी पानी की बोतल पर चला बाबा का बुलडोजर

दूसरी बार जिलाधिकारी के सामने आई नकली पानी की बिसलेरी बोतल। पहले भी हो चुकी है कार्रवाई। और पढ़ें