गौतमबुद्ध नगर से बड़ी खबर : यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने के लिए नहीं देना होगा टोल टैक्स, यहां तक का सफर होगा मुफ्त

यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करने के लिए नहीं देना होगा टोल टैक्स, यहां तक का सफर होगा मुफ्त
Uttar Pradesh Times | यमुना एक्सप्रेसवे

Jan 10, 2024 16:47

यमुना प्राधिकरण के द्वारा ग्रेटर नोएडा को जेवर से जोड़ने के लिए 40 किलोमीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी सर्विस रोड तैयार करवाई जा रही है...

Jan 10, 2024 16:47

Short Highlights
  • यमुना प्राधिकरण के द्वारा ग्रेटर नोएडा को जेवर से जोड़ने के लिए 40 किलोमीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी सर्विस रोड तैयार करवाई जा रही है।
  • इस सड़क के बन जाने के बाद ग्रेटर नोएडा के लोग जेवर एयरपोर्ट तक बिना रुके पहुंच सकेंगे।
  • बताया जा रहा है कि जून 2024 तक इस रोड का काम पूरा हो जाएगा।
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वालों के लिए खुशी की खबर सामने आ रही है। लोगों को ग्रेटर नोएडा से जेवर जाने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे को पार करना पड़ता है। जिससे समय और पैसा दों की बर्बादी होती है। लेकिन अब आपको जल्दी खुशखबरी मिलने वाली है। आप इस समस्या से जल्दी छुट्टी पाएंगे। यमुना प्राधिकरण के द्वारा ग्रेटर नोएडा को जेवर से जोड़ने के लिए 40 किलोमीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी सर्विस रोड तैयार करवाई जा रही है। यह सर्विस रोड यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे होते हुए जेवर पहुंचेगी। मिली जानकारी के  यह सड़क जून 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट में करीब 11 करोड़ रुपए खर्च हो रहे है।

जेवर तक मिलेगी लोगों को राहत
इस सड़क के बन जाने के बाद ग्रेटर नोएडा के लोग जेवर एयरपोर्ट तक बिना रुके पहुंच सकेंगे। अभी लोगों को यमुना एक्सप्रेस का इस्तेमाल करना पड़ता है, लेकिन इस सड़क के पूरा बन जाने के बाद एक और रास्ते खुल जाएगा। एक और राहत की बात यह है कि अगर कोई व्यक्ति ग्रेटर नोएडा से जेवर जाता है तो उसको यमुना एक्सप्रेसवे का सहारा लेना पड़ता है। यमुना एक्सप्रेसवे से जेवर उतारने के लिए लोगों को टोल टैक्स देना पड़ता है, लेकिन अब इस सड़क के बन जाने के बाद लोगों की जेब ढ़ीली नहीं होगी।

8 गांवों के किसान चले गए थे कोर्ट
सर्विस रोड से प्रभावित कुछ किसान 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा और कुछ मांगों को लेकर कोर्ट चले गए थे, जिसकी वजह से काम अटक गया। दनकौर और दयानतपुर के पास काम रुका हुआ था, लेकिन कुछ महीनों पहले यमुना प्राधिकरण के अफसरों ने किसानों के साथ बैठक की और सर्विस रोड बनाने का रास्ता साफ हो गया। अब काफी तेजी के साथ यह रोड बन रहा है। बताया जा रहा है कि जून 2024 तक इस रोड का काम पूरा हो जाएगा और लोग बिना झंझट के जेवर पहुंच जाएंगे।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें