नोएडा में विकास कार्यों को मिलेगी रफ्तार : 3102 करोड़ की योजनाओं पर होगा काम, सीईओ ने की विभागों की समीक्षा बैठक

3102 करोड़ की योजनाओं पर होगा काम, सीईओ ने की विभागों की समीक्षा बैठक
UPT | Symbolic Photo

Oct 08, 2024 10:59

नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने बताया कि अब शहर में रुके हुए कार्य और भविष्य में होने वाले विकास कार्यों की गति को तेज करेगा।

Oct 08, 2024 10:59

Noida News : नोएडा अथॉारिटी अब शहर में रुके हुए कार्य और भविष्य में होने वाले विकास कार्यों की गति को तेज करेगा। इसके लिए अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने एक-एक प्रोजेक्ट की समीक्षा की और इन्हें तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। अगले डेढ़ वर्ष में नोएडा के विकास कार्यों पर 3102 करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च की जाएगी।

इन विकास कार्यों पर है फोकस 
नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने बताया कि सेक्टर-151ए में 5000 वर्ग मीटर जमीन पर अंतरराष्ट्रीय मानकों का गोल्फ कोर्स विकसित किया जा रहा है। इसके निर्माण पर 140 करोड़ रुपये खर्च होंगे। नोएडा में पहले से एक गोल्फ कोर्स है। इस दूसरे गोल्फ कोर्स का निर्माण 2021 से चल रहा है। 2025 में इस गोल्फ कोर्स को बनाकर तैयार करा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बढ़ सकता टोल शुल्क : यूपीडा ने मांगे नए आवेदन, जानिए कितना बढ़ेगा रेट 

प्राधिकरण को मिलेगी नया कार्यालय 
सीईओ ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-96 में 6 एकड़ जमीन पर नोएडा अथॉरिटी का नया कार्यालय बना रहा है। इसके निर्माण पर 304 करोड़ रुपये खर्च होंगे। नया कार्यालय जनवरी 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा। दादरी रोड को जाम से मुक्त करने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। इस एलिवेटेड रोड के निर्माण पर 608 करोड़ रुपये खर्च होंगे। भंगेल एलिवेटेड रोड जनवरी 2025 में बनकर तैयार हो जाएगा। दिल्ली की सीमा से शुरू होकर महामाया फ्लाईओवर तक चिल्ला एलिवेटेड रोड प्रस्तावित है। इसके निर्माण पर 787 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस प्रोजेक्ट का निर्माण जल्द ही फिर से शुरू कराया जाएगा।

निकट भविष्य में ये विकास कार्य होंगे 
CEO डॉ. लोकेश एम ने बताया कि नोएडा में सेक्टर-146 व 147 के बीच हिंडन एप्रोच रोड, नोएडा के सेक्टर-51 तथा सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के बीच स्काई वॉक, सेक्टर-19 के पास से गुजरने वाले सिंचाई नाले को कवर किया जाएगा। सेक्टर-28, 29 तथा 37 गुजर रहे सिंचाई विभाग के नाले को भी कवर किया जाएगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दो अंडरपास बनाने का कार्य, सेक्टर-123 में स्पोर्ट कॉम्पलेक्स का निर्माण करने के साथ ही साथ नोएडा शहर में सौंदर्यीकरण के लिए र्क किए जाएंगे। इनके तहत नोएडा के उद्योग मार्ग को मॉडल रोड बनाया जाएगा। सेक्टर-18 मार्केट, सेक्टर-37 में स्थित गोदावरी मार्केट, सेक्टर-110 के मार्केट के सौंदर्यीकरण के कार्य को मंजूरी दी जा चुकी है

Also Read

मेरठ में चार दिन से लापता युवक की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास फेंका

8 Oct 2024 04:08 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ में चार दिन से लापता युवक की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास फेंका

खालिद की चार साल पहले शादी हुई थी। उसकी पत्नी मुस्कान गर्भवती है। उसको एक तीन साल का बेटा भी है। परिजनों ने बताया कि खालिद चार दिन पहले काम पर कहकर घर से निकला था। और पढ़ें