नोएडा पोस्टमार्टम हाउस में अश्लीलता : सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई आपत्तिजनक हरकतें, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई आपत्तिजनक हरकतें, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
UPT | नोएडा पोस्टमार्टम हाउस में अश्लीलता

Aug 22, 2024 12:04

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में पोस्टमार्टम हाउस के अंदर अनधिकृत व्यक्तियों की उपस्थिति और आपत्तिजनक गतिविधियां दिखाई दे रही हैं। ये वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में...

Aug 22, 2024 12:04

Short Highlights
  • नोएडा के पोस्टमार्टम हाउस के अंदर आपत्तिजनक गतिविधियां
  • वायरल वीडियो से पोस्टमार्टम हाउस के सुरक्षा पर सवाल उठ रहे
  • इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है
Noida News : नोएडा के सेक्टर-94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में पोस्टमार्टम हाउस के अंदर अनधिकृत व्यक्तियों की उपस्थिति और आपत्तिजनक गतिविधियां दिखाई दे रही हैं। ये वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
बता दें कि इस 6.17 मिनट के वीडियो में एक व्यक्ति डीप फ्रीजर वाले कक्ष में प्रवेश करता है, जहां एक सफाईकर्मी और एक महिला आपत्तिजनक स्थिति में नजर आते हैं। इस दौरान कमरे में स्ट्रेचर पर एक शव भी मौजूद था। यह घटना पोस्टमार्टम हाउस की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करती है। इससे साफ पता चलता है कि  वहां रखे शव सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ छेड़छाड़ करके महत्वपूर्ण साक्ष्य नष्ट किए जा सकते हैं। यह किसी भी मृत्यु संबंधी जांच को प्रभावित कर सकता है और न्यायिक प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न कर सकता है।



सफाईकर्मी पर पहले से भी है आरोप
वहीं जांच में पता चला है कि वीडियो में दिख रहा सफाईकर्मी पहले दनकौर स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत था और इस वर्ष जून में उसे पोस्टमार्टम हाउस में स्थानांतरित किया गया था। उस पर पहले भी ड्यूटी के बाद शराब पीकर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगा था। यह घटना न केवल सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगाती है, बल्कि वहां कार्यरत कर्मचारियों के आचरण पर भी गंभीर चिंता व्यक्त करती है। साथ ही ऐसी घटनाओं से मृतकों के परिवारवालों की भावना को भी ठेस पहुंच सकती है।

मामले पर तत्काल कार्रवाई की मांग
समाजिक कार्यकर्ता महेश सक्सेना ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम हाउस की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाए, कर्मचारियों की जांच और निगरानी बढ़ाई जाए, साथ ही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े नियम और दंडात्मक प्रावधान लागू किए जाएं। 

ये भी पढ़ें- झांसी हत्याकांड : अवैध संबंध में हत्या, चार दोषियों को आजीवन कारावास

Also Read

जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

17 Sep 2024 09:52 PM

मेरठ मेरठ में पिटबुल और रॉटविलर का बच्चों पर अटैक : जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

कुत्तों के काटने की घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत है। कोई अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। बता दें सूर्यापुरम कॉलोनी में छह महीने पहले कुत्ते के काटने से एक किशोर की मौत हो चुकी है।  और पढ़ें