रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा : नदी में गिरा टेंपो ट्रैवलर, 12 की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

नदी में गिरा टेंपो ट्रैवलर, 12 की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...
UPT | रुद्रप्रयाग में नदी में गिरा टेंपो ट्रैवलर।

Jun 15, 2024 18:57

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। कुछ यात्रियों से भरी एक टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे में नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है...

Jun 15, 2024 18:57

Noida News : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि 14 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं 7 गंभीर घायलों को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया। कुछ लोगों को बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक कुछ कह नहीं सकते मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

दिल्ली एनसीआर के भी यात्री शामिल 
जानकारी के मुताबिक, नोएडा से निकले टेंपो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे। सभी लोग गर्मी से बचकर सुहावने मौसम को एन्जॉय करने रुद्रप्रयाग जा रहे थे। शनिवार को रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीमें मौके पर गईं और रेस्क्यू कार्य शुरू किया। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन लोग बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई। घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा। चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया है। 

सीएम धामी ने हादसे पर दुख जताया 
हादसे की खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटीं हैं। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Also Read

संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

8 Jul 2024 12:50 PM

बुलंदशहर Bulandshahr News : संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

110 वर्ष के संत के खिलाफ बिजली विभाग की तरफ से 13 लाख की फर्जी आरसी जारी की गई। संत ने बिजली विभाग के अफसरों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने शिकायत... और पढ़ें