सचिन पायलट आए अपने गांव : पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दी, एनडीए की जीत पर दिया बड़ा बयान

पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दी, एनडीए की जीत पर दिया बड़ा बयान
UPT | सचिन पायलट पहुंचे ग्रेटर नोएडा

Jun 11, 2024 19:30

हर साल की तरह आज 11 जून को राजस्थान सरकार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ग्रेटर नोएडा में अपने गांव पहुंचे...

Jun 11, 2024 19:30

Noida News : हर साल की तरह आज 11 जून को राजस्थान सरकार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ग्रेटर नोएडा में अपने गांव पहुंचे। उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि के अवसर पर अपने पैतृक गांव वैदपुरा में श्रद्धांजलि दी। इससे पहले डीएनडी पर नोएडा महानगर के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार तंवर के नेतृत्व में सचिन पायलट का भव्य स्वागत किया गया।

यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी
सचिन पायलट ने वेदपुरा गांव में राजेश पायलट की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सचिन पायलट ने कहा, "देश की जनता ने नरेंद्र मोदी और एनडीए को नकार दिया है। पूरे देश में भाजपा की सरकार के खिलाफ वोट पड़ा है। आम आदमी सरकार के काम से खुश नहीं है।"  कहा कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

राजेश पायलट का संघर्ष भुलाया नहीं जा सकता
कार्यक्रम में नोएडा महानगर के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार तंवर भी मौजूद थे। रामकुमार तंवर ने कहा कि राजेश पायलट जैसे जमीनी नेता मुश्किल से ही सदियों में जन्म लेते हैं। देश और समाज के लिए राजेश पायलट का संघर्ष कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए स्व. राजेश पायलट को इस देश का हर जाति, वर्ग और संप्रदाय का व्यक्ति आज भी अपने दिलों में संजोए हुए है। रामकुमार तंवर ने आगे कहा कि अपनी मेहनत के बल पर वह कांग्रेस के उन अग्रणी नेताओं में से थे जिन्हें देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी उन अनसुलझे मसलों को सुलझाने के लिए उपयोग करती थीं, जिनका समाधान असंभव प्रतीत होता था।

देश का विकास संभव नहीं जब तक...
रामकुमार तंवर ने कहा कि राजेश पायलट के भाषणों में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाला यह अंश प्रत्येक के जेहन में आज भी समाया हुआ है कि "जब तक गरीब किसानों के बेटे पढ़ लिख कर उस कुर्सी पर नहीं बैठेंगे (जहां से देश की नीतियां बनती हैं) तब तक इस देश का विकास संभव नहीं होगा।" उन्होंने आगे कहा कि जब तक राजनीतिक दलों द्वारा राजेश पायलट के इस भाषण को आत्मसात नहीं किया जाएगा, तब तक इस देश का गरीब किसान-मजदूर अपने हकों के लिए वैसा ही संघर्ष करता नजर आएगा जैसा कि आजकल देखा जा रहा है।

कार्यक्रम में यह सभी रहे मौजूद
राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए रामकुमार तंवर ने शत-शत नमन किया। इस अवसर पर नोएडा के पूर्व महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर, एआईसीसी सदस्य बबली नागर, पीसीसी सदस्य देवेंद्र भाटी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय चौधरी, पीसीसी सदस्य रिजवान चौधरी, कांग्रेसी नेता अशोक पंडित, हरेंद्र शर्मा, जितेंद्र चौधरी, शाहिद सिद्दीकी, सचिन तंवर, रोहित नागर, संदीप सिंह आदि क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Also Read

सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

14 Jun 2024 09:55 PM

मेरठ Meerut News : सात साल का मासूम बेटा पिता और मां की लाश के साथ पहुंचा घर तो दादा-दादी हुए बेहोश

परिजनों को संभालने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे लेकिन माहौल देखकर उनका भी धैर्य टूट गया और वो भी दहाड़े मारकर रोने लगे। कृष्ण अवतार गोयल का बेटा, बहू और पोता तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए गए थे। और पढ़ें