हाईकोर्ट से भी रवि काना को लगा झटका : जमानत याचिका खारिज, कई संगीन मुकदमे हैं दर्ज

जमानत याचिका खारिज, कई संगीन मुकदमे हैं दर्ज
UPT | हाईकोर्ट से भी रवि काना को लगा झटका

Jul 20, 2024 16:50

स्क्रैप माफिया रवि काना की जमानत याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी खारिज हो गई है। उस पर कई संगीम मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन नोएडा पुलिस की तरफ से मामले में सख्त पैरवी की गई, जिसके बाद अदालत ने रवि काना की जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

Jul 20, 2024 16:50

Short Highlights
  • रवि काना की जमानत याचिका खारिज
  • हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका
  • काना पर दर्ज हैं कई संगीन मुकदमे
Noida News : स्क्रैप माफिया रवि काना की जमानत याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी खारिज हो गई है। उस पर कई संगीम मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन नोएडा पुलिस की तरफ से मामले में सख्त पैरवी की गई, जिसके बाद अदालत ने रवि काना की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। उसकी महिला मित्र काजल झा शुक्रवार को ही जेल से जमानत पर रिहा हुई थी।

नोएडा का सबसे बड़ा स्कैप माफिया
रवि काना, जिसे गौतमबुद्ध नगर का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया माना जाता है, अब कानून के शिकंजे में है। उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति पुलिस द्वारा जब्त कर ली गई है। रवि पर कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिनमें सबसे चौंकाने वाला नोएडा में एक युवती के साथ गैंगरेप का मामला है। इस घटना ने न केवल स्थानीय समुदाय को हिलाकर रख दिया, बल्कि पूरे क्षेत्र में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए।

युवती का किया था गैंगरेप
गैंगरेप की घटना 19 जुलाई 2023 को हुई, जब एक युवती नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। उसकी मुलाकात राजकुमार नाम के एक व्यक्ति से हुई, जिसने उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया। राजकुमार और उसका साथी महेमी युवती को गार्डन गलेरिया मॉल ले गए, जहां रवि, आजाद और विकास नाम के तीन अन्य व्यक्ति मौजूद थे। इसके बाद रवि ने युवती को गाड़ी में बैठाकर उसके साथ बलात्कार किया और इस दौरान घटना का वीडियो भी बना लिया। रवि ने युवती को धमकी दी कि अगर वह किसी को इस बारे में बताएगी तो वह वीडियो वायरल कर देगा और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।

बैंकॉक से हुआ था गिरफ्तार
इस जघन्य अपराध के बाद, पुलिस ने रवि काना और उसकी साथी काजल झा को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान चलाया। 23 अप्रैल को दोनों को थाईलैंड के बैंकॉक से गिरफ्तार किया गया। उन्हें 25 अप्रैल की रात को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाया गया और 26 अप्रैल को नोएडा पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। 27 अप्रैल को दोनों को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें