यूट्यूब पर सफलता और कमाई : सीमा हैदर ने बताया एक हजार व्यूज के कितने पैसे मिलते हैं

सीमा हैदर ने बताया एक हजार व्यूज के कितने पैसे मिलते हैं
UPT | सीमा हैदर की यूट्यूब कमाई

Jul 24, 2024 17:55

सीमा हैदर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी कमाई के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है। वायरल वीडियो में जब सीमा से पूछा जाता है कि सोशल मीडिया वीडियो बनाकर सीमा कितनी कमाई कर लेती हैं। इसके जवाब में सीमा ने कहा कि अच्छा खासा कमा लेते हैं।

Jul 24, 2024 17:55

Short Highlights
  • यूट्यूब से अच्छी-खासी कमाई : सीमा हैदर 
  • बच्चों के लिए भी कर रही सेविंग
Noida News : पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी कमाई के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है। एक वायरल वीडियो में, सीमा और उनके पति सचिन को यूट्यूब से होने वाली आय के बारे में बात करते हुए देखा गया। जब सीमा से पूछा गया कि वे सोशल मीडिया से कितना कमाती हैं, तो उन्होंने बताया कि एक हजार व्यूज पर कितने पैसे मिलते हैं। सीमा का यह कैंडिड इंटरव्यू सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यूट्यूब कमाई से बच्चों के लिए सेविंग
पाकिस्तान से भारत आई सोशल मीडिया सेंसेशन सीमा हैदर ने हाल ही में अपनी यूट्यूब कमाई पर चर्चा की। वायरल वीडियो में जब सीमा से पूछा जाता है कि सोशल मीडिया वीडियो बनाकर सीमा कितनी कमाई कर लेती हैं। इसके जवाब में सीमा ने कहा कि अच्छा खासा कमा लेते हैं, जिसमें हमारा घर परिवार भी चल रहा है और बच्चों के लिए बचत भी हो रही है। यूट्यूब से हो रही कमाई को लेकर सीमा कहती हैं कि ये प्राइवेट ही रहने दीजिए, ताकि लोग आश्चर्यचकित न हों। हम लोग अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। बच्चों को पढ़ा भी रहे हैं,और उनका फ्यूचर भी बना रहे हैं।



कभी नहीं सोचा था कि हम यूट्यूबर बन जाएंगे
सीमा और सचिन, एक युवा यूट्यूबर जोड़े, ने अपने अनुभव साझा करते हुए यूट्यूब पर सफलता और कमाई के बारे में रोचक जानकारी दी। सीमा ने बताया कि यूट्यूब पर सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है, हालांकि उनके कुछ वीडियो बिना विशेष प्रयास के ही वायरल हो गए थे। सचिन ने इसे भगवान की कृपा बताया और स्वीकार किया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे यूट्यूबर बनेंगे।

यूट्यूब से हो रही अच्छी कमाई
कमाई के संबंध में सीमा ने खुलासा किया कि शॉर्ट वीडियो के एक लाख व्यूज पर लगभग 80-82 रुपये मिलते हैं, जबकि पांच मिनट के लॉन्ग वीडियो पर एक हजार व्यूज के लिए 25 रुपये मिलते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अधिक कमाई के लिए विज्ञापन और प्रमोशन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें