नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट : इसी महीने हो सकता के रनवे का ट्रायल, पहला टेस्ट हुआ था सफल

इसी महीने हो सकता के रनवे का ट्रायल, पहला टेस्ट हुआ था सफल
UPT | Symbolic Image

Jul 14, 2024 17:17

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर जल्द ही ट्रायल भी शुरू किया जाएगा। पिछले दिनों रनवे का फ्रिक्शन टेस्ट लिया गया था, जो पूरी तरह सफल रहा था। इसमें पता लगाया गया था...

Jul 14, 2024 17:17

Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर जल्द ही ट्रायल भी शुरू किया जाएगा। पिछले दिनों रनवे का फ्रिक्शन टेस्ट लिया गया था, जो पूरी तरह सफल रहा था। इसमें पता लगाया गया था कि अलग मौसम और परिस्थितियों में रनवे पर कोई बाधा तो पैदा नहीं होती। किसी तरह की फिसलन तो नहीं होगी। इसके बाद अगले चरण के टेस्ट का रास्ता साफ हो गया।


अहम था टेस्ट
भारत में मौसम के हालात काफी जटिल हो जाते हैं। कई बार यहां बहुत ज्यादा गर्मी होती है तो कभी बरसात में हालात बेकाबू हो जाते हैं। ऐसे में यह टेस्ट सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम था। टेस्ट में पाया गया कि रनवे की ऊपरी सतह किसी भी मौसम में उड़ान भरने और लैंडिंग करने के लिए एकदम सुरक्षित है। 

रनवे का दूसरा ट्रायल 
नोएडा एयरपोर्ट के रनवे का ट्रायल करने की तैयारी है, जो इसी महीने होना तय है। इसमें सिर्फ एक हिस्से का ही परीक्षण होगा। उड़ान का ट्रायल अक्तूबर या नवंबर से शुरू होने की संभावना है। हालांकि एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी ने कहा था कि यह दिसंबर तक टल सकता है क्योंकि निर्माण से लिए जरूरी सामान नहीं मिल रहा है। पहले यह तारीख 29 सितंबर 2024 रखी गई थी।

Also Read

भाजपा सदस्यता अभियान ने पकड़ी गति, वर्चुअल बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया मार्गदर्शन

12 Sep 2024 03:23 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : भाजपा सदस्यता अभियान ने पकड़ी गति, वर्चुअल बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया मार्गदर्शन

गाजियाबाद विधानसभा सदस्यता अभियान में अव्वल प्रदर्शन के साथ नंबर एक पर जमी हुई है। और पढ़ें