advertisements
advertisements

Greater Noida News :  इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास, यूपी वासियों का इंतजार अब खत्म

इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास,  यूपी वासियों का इंतजार अब खत्म
UPT | इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास

Jun 11, 2024 11:50

बेव्यू कंपनी ने फिल्म सिटी के प्रथम चरण के लिए प्रस्तावित 230 एकड़ भूमि पर कब्जा लेने समेत निर्माण को लेकर तय बायलॉज के आधार पर तैयार समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। 22 से 24 जून के बीच शिलान्यास होने की संभावना है। प्राधिकरण के सीईओ...

Jun 11, 2024 11:50

Short Highlights
  • इसी महीने होगा ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का शिलान्यास
  • 22 से 24 जून के बीच शिलान्यास होने की संभावना
  • यमुना प्राधिकरण आएंगे बोनी कपूर
Greater Noida News :  फिल्म सिटी को लेकर यूपी वासियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। क्योंकि सेक्टर-21 में बनने वाली फिल्म सिटी का शिलान्यास 22 से 24 जून के बीच होने की संभावना है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी का शिलान्यास होगा। इसको लेकर हाईलेवल में बैठक शुरू होगी। ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी योगी आदित्यनाथ का सपना है। 

 22 से 24 जून के बीच शिलान्यास होने की संभावना
 बेव्यू कंपनी ने फिल्म सिटी के प्रथम चरण के लिए प्रस्तावित 230 एकड़ भूमि पर कब्जा लेने समेत निर्माण को लेकर तय बायलॉज के आधार पर तैयार समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। 22 से 24 जून के बीच शिलान्यास होने की संभावना है। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि सेक्टर-21 में 1000 एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है। बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रॉजेक्ट्स ने भूटानी ग्रुप के साथ मिलकर सबसे अधिक बोली लगाकर विकासकर्ता कंपनी का अधिकार लिया है। कैबिनेट से भी कंपनी को आवंटन पत्र जारी किया जा चुका है। 

कंपनी को प्राधिकरण में जमा करने होंगे 80 करोड़
बीते दिनों दिल्ली में आयोजित एक बैठक में कंपनी द्वारा प्रस्तावित 230 एकड़ भूमि पर कब्जा लेने की सहमति बन गई थी। फिल्म सिटी के निर्माण को शुरू करने के लिए प्राधिकरण की ओर से कंपनी के समक्ष कई शर्त रखी गई। निर्माण शुरू करने से पहले कंपनी को प्राधिकरण में 80 करोड़ रुपये बतौर सुरक्षा राशि जमा करने होंगे। फिल्म सिटी से होने वाले राजस्व का 18 प्रतिशत भी यमुना प्राधिकरण को देना होगा।

यमुना प्राधिकरण आएंगे बोनी कपूर
बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी का निर्माण करने वाली कंपनी के मालिक और फिल्म निर्माता बोनी कपूर 22 से 24 जून के बीच ग्रेटर नोएडा आएंगे। इस दौरान प्राधिकरण अधिकारियों के साथ कई बैठकों में हिस्सा लेंगे। साथ ही फिल्म सिटी का शिलान्यास करने के लिए सेक्टर-21 में भी जाएंगे। फिल्म सिटी के लिए प्राधिकरण 230 एकड़ भूमि की घेराबंदी कर चुका हैं। अब यहां निर्माण शुरू होने में किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

Also Read

खुर्जा और बुलन्दशहर विकास प्राधिकरण को मिलाकर गठित होगा नया प्राधिकरण

13 Jun 2024 08:08 PM

बुलंदशहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्णय : खुर्जा और बुलन्दशहर विकास प्राधिकरण को मिलाकर गठित होगा नया प्राधिकरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में खुर्जा, बुलन्दशहर और मुरादाबाद विकास प्राधिकरणों की जीआईएस आधारित महायोजना-2031 के प्रस्तुतिकरण का... और पढ़ें