advertisements
advertisements

बार-बार बदले जा रहे हैं प्रत्याशी : पश्चिम यूपी की सीटों को लेकर कन्फ्यूज क्यों है सपा?

पश्चिम यूपी की सीटों को लेकर कन्फ्यूज क्यों है सपा?
UPT | Lok Sabha Chunav 2024

Apr 04, 2024 15:22

सपा नामांकन से पहले लगातार अपने प्रत्याशी बदल रही है, मेरठ सीट पर भी सपा का रातों-रात फैसला बदला है। पार्टी हर किसी के सवालों में बनी हुई है कि आखिरकार पार्टी ऐसा क्यूं कर रही है...

Apr 04, 2024 15:22

Noida Desk : लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी प्रत्याशी बदलने में लगी है। फिलहाल अतुल प्रधान का नाम चर्चा में बना हुआ है। सपा ने पहले टिकट का सपना दिखाया, खुशी-खुशी नामांकन कराया। लेकिन दिन ढलते ही अतुल प्रधान की खुशियों को ग्रहण लग गया। सपा ने अचानक अपना फैसला बदल दिया। अतुल प्रधान का टिकट काटकर पूर्व मेयर सुनिता वर्मा को दे दिया। सपा ने ऐसा केवल मेरठ सीट पर ही नहीं बल्कि मुरादाबाद और नोएडा में भी आखिरी समय में दो बार प्रत्याशी बदले हैं। सपा हर किसी के सवालों में बनी हुई है कि आखिरकार पार्टी ऐसा क्यूं कर रही है?

मुरादाबाद सीट पर बदला प्रत्याशी
चुनाव से पहले मुरादाबाद सीट पर सपा ने दो अपना प्रत्याशी बदला। पार्टी ने सांसद डा. एसटी हसन को नामांकन करने के बाद उनका टिकट काट कर रुचि वीरा को मौका दिया गया। रूचि वीरा ने नॉमिनेशन के आखिरी दिन 27 मार्च को नामांकन किया था। आपको बता दें कि एसटी हसन को 24 मार्च को चुनाव लड़ने के लिए लेटर दिया था और 26 मार्च को रूचि वीरा को टिकट दिया गया। फिर से 27 मार्च को दोबारा एसटी हसन को दोबारा टिकट देने के लिए पत्र लिखा गया जो समय पर न पहुंचने के कारण लेटर रिसिव नहीं किया गया। अंत में रुचि वीरा ही मुरादाबाद सीट पर उम्मीदवार रहीं।

यह भी पढ़ें- अतुल प्रधान का यू टर्न : दिन में नामांकन, रात को इस्तीफे की धमकी, सुबह अखिलेश की बात क्यों माने...

महेंद्र नागर को बनाया फाइनल प्रत्याशी
उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर सीट कांग्रेस के साथ गठबंधन में सपा के खाते में गई थी। समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले इस सीट से डॉ. महेंद्र नागर को टिकट दिया था। वह करीब दो साल पहले ही कांग्रेस छोड़कर सपा में आए थे। महेंद्र नागर को लेकर जिलें के कुछ नेताओं ने विरोध जताया। इस दौरान चार दिन बाद महेंद्र नागर की जगह राहुल अवाना को प्रत्याशी बनाया। पार्टी के कई नेताओं ने नए प्रत्याशी का विरोध किया और सपा अध्यक्ष से मुलाकात की। पार्टी के नेताओं ने राहुल अवाना को राजनीतिक अनुभव नहीं होने के साथ गुर्जर समाज का वोट नहीं मिलने की बात कही। जिसके बाद फिर से गौतमबुद्ध नगर सीट से महेंद्र नागर को मैदान में उतारा गया।

Also Read

रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

18 Apr 2024 11:30 PM

बागपत लोकसभा चुनाव 2024 : रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन में मिली दोनों सीटों पर जीत के लिए रालोद और भाजपा पार्टी द्वारा हरसंभव कोशिश की जा रही है... और पढ़ें