नोएडा पुलिस का बड़ा एक्शन : गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव, रेव पार्टी मामले में हुई कार्रवाई

गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव, रेव पार्टी मामले में हुई कार्रवाई
UPT | रेव पार्टी मामले में गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव

Mar 17, 2024 17:00

नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक यह गिरफ्तारी रेव पार्टी मामले में हुई है।

Mar 17, 2024 17:00

Short Highlights
  • गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव
  • रेव पार्टी मामले में हुई कार्रवाई
  • सेक्टर-20 पुलिस ने लिया एक्शन
Noida News : नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक यह एक्शन रेव पार्टी मामले में हुआ है। सेक्टर-20 थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई की है। एल्विश पर गैरकानूनी रेव पार्टियां करने और उसमें जहरीले सांपों की तस्करी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। नोएडा के डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एल्विश को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव का मेडिकल करवाकर जेल भेजा दिया है।

एफएसएल की रिपोर्ट हुआ था खुलासा
जयपुर एफएसएल की रिपोर्ट में सांपों के जहर का होना पाया गया था। 15 फरवरी 2024 को नोएडा के रेव पार्टियों में नशे में इस्तेमाल हो रहे सांपों के जहर का एफएसएल की जांच रिपोर्ट आई थी। जिसके बाद से एल्विश से नोएडा पुलिस लगातार पूछताछ कर रही थी। चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव समेत कई लोगों के खिलाफ सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।
  सांपों की तस्‍करी का आरोप
यूट्यूबर एल्विश यादव पर नवंबर 2023 कई गंभीर जहरीले सांपों की तस्‍करी और गैरकानूनी रेव पार्टियां करने के आरोप लगे थे। नोएडा के सेक्‍टर-49 कोतवाली में उनके खिलाफ में एफआईआर दर्ज हुआ था। यह मुकदमा बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्‍था पीपल फॉर एनिमल में काम करने वाले गौरव गुप्‍ता ने दर्ज कराया था।
  पहले भी विवादों में रहे हैं एल्विश यादव
हाल ही एल्विश यादव का यूट्यूबर सागर ठाकुर के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में गुरुग्राम की पुलिस ने एल्विश को नोटिस भेजकर पेश होने को कहा था। एल्विश को गुरुग्राम पुलिस ने 12 मार्च को सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में बुलाया था। हालांकि इसके बाद दोनों के बीच समझौता हो गया था।

एनडीपीएस एक्ट की लगी धारा
जानकारी के मुताबिक वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत वादी की तहरीर पर राहुल, टीटू, जयकरण, नारायण, रविनाथ, एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ थाना सेक्टर-49, नोएडा में मुकदमा दर्ज किया गया। जिसकी विवेचना थाना सेक्टर-20 द्वारा की जा रही है। विवेचना के दौरान स्नेक बेनम का प्रयोग पार्टियों में किए जाने के सम्बन्ध में साक्ष्य प्राप्त हुए, जिसकी विधि विज्ञान प्रयोगशाला से रिपोर्ट प्राप्त हुई। साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। रविवार को साक्ष्य पाए जाने पर उक्त अभियोग में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं की वृद्धि करते हुए न्यायालय के समक्ष अभियुक्त एल्विश को पेश किया गया है।

Also Read

संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

8 Jul 2024 12:50 PM

बुलंदशहर Bulandshahr News : संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

110 वर्ष के संत के खिलाफ बिजली विभाग की तरफ से 13 लाख की फर्जी आरसी जारी की गई। संत ने बिजली विभाग के अफसरों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने शिकायत... और पढ़ें